वाराणसी: पाइप के लीकेज से प्रतिदिन हजारों लीटर पानी हो रहा बर्बाद

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 11:40 PM IST
  • वाराणसी जिले के ग्राम पंचायत गंगापुर में बीते दो दिवस से हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है. जिसकी सुधि किसी भी अधिकारी के द्वारा नहीं ली गई. यह पानी बर्बाद होने के साथ-साथ नगर पंचायत की सड़कों को भी क्षतिग्रस्त कर रहा है. इसमें सबसे खास बात यह है कि गंगापुर में एक स्थान पर पाइप लीकेज हो गई थी.
पानी हो रहा बर्बाद

वाराणसी क्षेत्र के अंतर्गत गंगापुर ग्राम पंचायत में हजारों लीटर पानी बीते 2 दिनों से बर्बाद हो रहा है. जिसकी शिकायत लोगों द्वारा जिला स्तरीय अधिकारियों से की गई. मगर उन्होंने इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया और पानी अब तक बर्बाद होता चला आ रहा है. ग्राम पंचायत के लोगों ने आशंका जताई है कि यदि इस तरह से पानी लगातार बर्बाद होता रहा तो यह नई बनी सड़कों को भी क्षतिग्रस्त कर देगा और जो सड़कें अभी बनी है वह चलने लायक भी नहीं रहेंगी.

ज्ञात हो कि गंगापुरगढ़ बाजार मार्ग पर पिछले दो दिनों पूर्व एक पाइप लाइन खराब हो गई थी. जिसकी जानकारी लोगों द्वारा जिला प्रशासन को दी गई. जिला प्रशासन ने कर्मचारियों को भेजकर उस स्थान को दुरुस्त कराए जाने के निर्देश दिए. निर्देश मिलने के बाद कर्मचारी वहां पर पहुंचे और उन्होंने गड्ढे को खोदकर लीकेज ढूंढ निकाला. इसके उपरांत उनका समय जैसे ही पूरा हुआ तो वे लोग गड्ढा और लीकेज को छोड़कर वहां से चले गए. इसके बाद से निरंतर वहां पर पानी बह रहा है. क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि जिला प्रशासन उनकी शिकायतों पर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें