वाराणसी: RSS की शाखा में सुतली बम से हमला, दो घायल, जांच में जुटी पुलिस

Somya Sri, Last updated: Thu, 28th Oct 2021, 11:22 AM IST
  • वाराणसी के पितृकुंड में स्वयंसेवक संघ की लगने वाली शाखा के दौरान सुबह करीब 7 बजे सुतली बम फेंके गए. तीन बम में दो तो नहीं फटे जबकि एक बम के फटने से दो लोग चोटिल हो गए. 6:50 पर बाउंड्री के बाहर से पहला सुतली बम फेंका गया जो कुंड में चला गया. दूसरा सुतली बम करीब 7:00 बजे फेंका गया जो शाखा में शामिल स्वयंसेवकों के बीच में जा गिरा। जिसे उठाकर लोगों ने कुंड में गिरा दिया. जबकि तीसरा सुतली बम 7:05 पर गिरा और यह तेज धमाके के साथ फट गया.
वाराणसी: RSS की शाखा में सुतली बम से हमला, दो घायल, जांच में जुटी पुलिस (फाइल फोटो)

वाराणसी: वाराणसी के पितृकुंड में आज यानी गुरुवार सुबह करीब 7 बजे आरएसएस के शाखा में सुतली बम से अटैक किया गया. तीन सुतली बम आरएसएस की शाखा में फेंका गया. जिसमें एक बम नहीं फटा जबकि दूसरे बम के फटने से 2 लोग घायल हो गए. घटना के बाद से आरएसएस शाखा में शामिल स्वयंसेवक की ओर से पुलिस को सूचना दी गई. सिगरी पुलिस जांच में जुटी है. बताया जा रहा कि इस वारदात के पीछे किसी शरारती तत्व का हाथ हो सकता है. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है.

मिली जानकारी के मुताबिक वाराणसी के पितृकुंड में स्वयंसेवक संघ की लगने वाली शाखा के दौरान सुबह करीब 7 बजे सुतली बम फेंके गए. तीन बम में दो तो नहीं फटे जबकि एक बम के फटने से दो लोग चोटिल हो गए. जानकारी के मुताबिक स्वयंसेवक संघ विजय जायसवाल के हाथ में चोट आई हैं .शाखा में बच्चे भी शामिल थे. इस घटना के बाद घटनास्थल पर सुतली बम के अवशेष भी मिले हैं. मौके पर पुलिस पहुंच कर सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है.

ओवैसी ने मुजफ्फरनगर दंगों की याद दिलाकर कहा- वोट से मजबूत करें मुस्लिम आवाज

कहां जा रहा है कि इस घटना के पीछे किसी शरारती तत्व का हाथ हो सकता है. आर एस एस की शाखा सुबह 6:15 से 7:15 बजे तक 1 घंटे के लिए लगती है. 6:50 पर बाउंड्री के बाहर से पहला सुतली बम फेंका गया जो कुंड में चला गया. दूसरा सुतली बम करीब 7:00 बजे फेंका गया जो शाखा में शामिल स्वयंसेवकों के बीच में जा गिरा। जिसे उठाकर लोगों ने कुंड में गिरा दिया. जबकि तीसरा सुतली बम 7:05 पर गिरा और यह तेज धमाके के साथ फट गया. इससे घटना स्थल पर भगदड़ की स्थिति मच गई. लोग इधर-उधर भागने लगे. इस दौरान दो लोग घायल हो गए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें