वाराणसी : प्रधानमंत्री जी के लिए गंगा में बनाए गए तीन ट्रैक, 30 को करेंगे दौरा

Smart News Team, Last updated: 28/11/2020 10:03 PM IST
  • देव दीपावली का मनोहारी द्रश्य देखने के लिए 30 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी बनारस का दौरा करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी दीपों के गंगा विहार करते हुए दीपों के महोत्सव का आनंद लेंगे. पीएम मोदी की सुविधाओं को देखते हुए जेटी से गंगा में तीन ट्रैक बनाए जाएंगे.
 देव दीपावली का मनोहारी द्रश्य देखने के लिए 30 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी का बनारस दौरा

वाराणसी: देव दीपावली का मनोहारी   देखने के लिए 30 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी बनारस का दौरा करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी दीपों के गंगा विहार करते हुए दीपों के महोत्सव का आनंद लेंगे. पीएम मोदी की सुविधाओं को देखते हुए जेटी से गंगा में तीन ट्रैक बनाए जाएंगे. इसमें बीच वाले ट्रैक में जहां खुद पीएम नरेंद्र मोदी की नाव रहेगी तो दोनों किनारे के ट्रैक पर सुरक्षाकर्मियों की नावें रहेंगी. बताया जा रहा है कि गंगा नदी में इन ट्रैक को बनाने के लिए प्रयागराज से जल पुलिस की टीम वाराणसी पहुंचेगी.

बताया जा रहा है कि 12 किलोमीटर जलमार्ग में जेटी से तीन ट्रैक 28 नवंबर तक ही बना दिया जाएगा. पीएम मोदी की सुविधाओं से इतर ट्रैक बनने के बाद गंगा में सैलानियों की नावों के संचालन में भी किसी प्रकार की कोई बाधा नहीं होगी, क्योंकि तीनों ट्रैक गंगा के आधे हिस्से में ही बनाए जाएंगे. वहीं, तय किये गए ब्लू प्रिंट के मुताबिक गंगा में नावों के संचालन के लिए सिर्फ ललिता घाट से अस्सी घाट के बीच ही संचालन करने का आदेश दिया गया है.

वाराणसी: अतुल्य भारत का पोस्टर बना वनारस का रत्नेश्वर मंदिर, जानें खासियत

देव दीपावली के खास अवसर पर पीएम मोदी गंगा विहार के लिए तय कार्यक्रम के तहत हेलीकाप्टर से मिर्जामुराद स्थित खजुरी गांव में जनसभा करने के बाद सीधे डोमरी पहुंचेंगे. जहां संत अवधूत भगवान रात घाट से नाव पर सवार होकर सीधे ललिता घाट पहुंचेंगे. यहां जेटी पर उतरकर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे. इसके बाद कारिडोर निर्माण का अवलोकन कर सीधे राजघाट चले जाएंगे जहां पर पीएम मोदी पहला दीप जलाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें