वाराणसी: स्कार्पियो की टक्कर से मजदूर की दर्दनाक मौत, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

Smart News Team, Last updated: 15/08/2020 08:16 PM IST
  • शनिवार की सुबह वाराणसी के चौबेपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक स्कार्पियो ने मजदूरी करने जा रहे साइकिल सवार को टक्कर मार दी. जिससे अधेड़ की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. जबकि स्कार्पियो चालक वाहन को लेकर वहां से फरार हो गया.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

वाराणसी. चौबेपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत नारायनपुर के दलित बस्ती निवासी गुलाबराम 48 वर्ष श्रम विभाग में पंजीकृत मजदूर था. वह प्रतिदिन की भांति शनिवार को भी अपने घर से साइकिल द्वारा मजदूरी करने के लिए आशापुर जा रहा था. जैसे ही उमरहा गांव के समीप पहुंचा कि गाजीपुर की ओर से आ रही तेज रफ्तार स्कॉर्पियो यूपी 50-070 ने उसकी साइकिल में जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर लगते ही अधेड़ उछलकर दूर जा गिरा और स्कॉर्पियो ने उसे रौंद दिया. जिससे अधेड़ की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

मृतक के गांव के ही साथी चंद्रबली, बिजेंद्र, धरमू व भरत भी उसी के साथ साइकिल से मजदूरी करने के लिए घर से जा रहे थे. घटना होने के बाद उसके साथियों ने 112 नंबर पुलिस को जानकारी देने के बाद मृतक के परिजनों को सूचना दी. थोड़ी ही देर बाद मृतक के परिजन ग्रामीणों के साथ दर्जनों की संख्या में घटना स्थल पर पहुंच गए और उन्होंने मृतक के शव को सड़क पर रखकर वाराणसी गाजीपुर राजमार्ग जाम कर दिया.

घटना की सूचना पाकर पुलिस बल के साथ चिरईगांव पहुँचे रवि प्रकाश यादव ने ग्रामीणों को काफी समझाया मगर ग्रामीण मृतक के आश्रित को नौकरी व परिजनों को मुआवजा के साथ स्कॉर्पियो के चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही किए जाने की मांग कर रहे थे. थोड़ी ही देर बाद थानाध्यक्ष जय त्रिपाठी घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मृतक के भतीजे अरविंद की तहरीर पर स्कार्पियो सवार के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मृतक के परिवार में पत्नी के अलावा दो पुत्र व एक पुत्री है. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें