गुरु मां एकता जोशी के न्याय के लिए वाराणसी में किन्नरों ने निकाली इंसाफ रैली

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Sep 2020, 10:26 AM IST
  • वाराणसी में गुरु मां एकता जोशी के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए किन्नरों ने इंसाफ रेैली निकाली. दिल्ली में बदमाशों ने किन्नरों के गुरु मां एकता जोशी की उनके घर के बाहर दिनदहाड़े हत्या कर दी थी.
वाराणसी में गुरु मां एकता जोशी के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए किन्नरों ने इंसाफ रेैली निकाली.

वाराणसी.  शुक्रवार की शाम को वाराणसी में गुरु मां एकता जोशी के लिए किन्नरों ने इंसाफ रेैली निकाली.  दिल्ली में बदमाशों ने किन्नरों के गुरु मां एकता जोशी की उनके घर के बाहर दिनदहाड़े हत्या कर दी थी. इसके बाद पूरे देश का किन्नर समाज आक्रोशित है. इस घटना के विरोध में और गुरु मां को न्याय दिलाने की मांग को लेकर वाराणसी में भी किन्नर समाज सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया. 

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को किन्नर समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष सलमान चौधरी के नेतृत्व में दर्जनों किन्नरों ने शाम 4:00 बजे वाराणसी के बीएचयू गेट से लेकर रविदास गेट तक रैली निकालकर किन्नर मां के लिए इंसाफ की मांग की. इस दौरान किन्नरों ने नारे के साथ अपने आक्रोश का इजहार भी किया.

नए मोबाइल फोन के लिए BJP नेता की पत्नी का सुसाइड, ससुर बोले- प्रताड़णा से मरी

इंसाफ रैली को लेकर सलमान चौधरी ने बताया कि जितना अधिकार अन्य समाज के लोगों को जीने का है उतना ही अधिकार किन्नर समाज के लोगों को भी है.  हम कानून के तहत गुरु मां के लिए न्याय की मांग करते हैं. गुरु मां समाज सेवा के कामों में बढ़चढ़ कर योगदान दिया है. उन्होंने गरीब लोगों की मदद की थी. कई गरीबों का विवाह भी करवाया था. 

जमीन विवाद से परेशान आदमी ने जन सुनवाई में अफसर के सामने गर्दन पर रखा चाकू

इंसाफ रेैली में रोशनी किन्नर ने बताया कि इसके लिए गुनहगारों को ऐसी सजा दी जाए कि वे आगे से ऐसा अपराध नहीं करें. वहीं, इंसाफ रैली में शहनाज गिल ने कहा कि हम सरकार से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करत हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें