वाराणसी अनलॉक: काशी विश्वनाथ मंदिर में एंट्री के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

Smart News Team, Last updated: Mon, 7th Jun 2021, 4:49 PM IST
  • वाराणसी अनलॉक के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर को खोल दिया गया है. हालांकि बिना कोरोना निगेटिव रिपोर्ट किसी को मंदिर में एंट्री नहीं दी जा रही है. इसी वजह से कई श्रद्धालु वापस लौट चुके हैं
सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में आम लोगों को प्रवेश नहीं करने दिया गया.

वाराणसी- जिले में सोमवार से लॉकडाउन की पाबंदियां खत्म हो गई. वाराणसी में अब महज रात का कोरोना कर्फ्यू जारी है. रविवार को इस बाबत जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर दिया. जिलाधिकारी ने अपने आदेश में लिखा है कि धार्मिक स्थल भी खुलेंगे. लेकिन इस दौरान एक बार में महज 5 लोगों को इंट्री दी जाएगी. इसके बाद भी सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में आम लोगों को प्रवेश नहीं करने दिया गया.

सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश के लिए लोगों से पहले की तरह निगेटिव रिपोर्ट की डिमांड की गई. मंदिर पर तैनात सुरक्षाकर्मियों के मुताबिक, रिपोर्ट प्रवेश देने का उनके पास कोई आदेश नहीं आया है. जबकि उधर संकटमोचन मंदिर आम लोगों के लिए खोल दिया गया. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एक बार में पांच लोगों को मंदिर में प्रवेश मिला. माना जा रहा है कि अब मंगलवार को इस बाबत स्थिति स्पष्ट हो जाएगी और 8 जून से भक्तों को बिना निगेटिव रिपोर्ट ही प्रवेश मिलने लगेगा.

वाराणसी अनलॉक: कोरोना टीका लगवाया तो ही खोल पाएंगे दुकान, पढ़ें नियम

बताते चलें कि रविवार को वाराणसी के जिलाधिकारी ने इस बाबत आदेश जारी किया. जिसके बाद सोमवार को काफी तादाद में लोग विश्वनाथ मंदिर पहुंच गए. लेकिन मंदिर पहुंचे लोगों को निराश होना पड़ा. वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने बिना निगेटिव रिपोर्ट अंदर प्रवेश नहीं करने दिया. माना जा रहा है कि मंगलवार से लोगों को बिना रिपोर्ट प्रवेश मिलने लगेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें