वाराणसी अनलॉक: सभी मार्केट, दुकान, मॉल, होटल, रेस्टोरेंट 12 घंटे खुले रहेंगे

Smart News Team, Last updated: Thu, 27th Aug 2020, 11:34 PM IST
  • वाराणसी अनलॉक. कंटेंनमेंट जोन और हॉटस्पॉट को छोड़कर वाराणसी के सभी मार्केट, दुकानें, माल, होटल, रेस्टोरेन्ट आदि प्रातः 9.00 बजे से रात्रि 9.00 बजे तक खुले रहेंगे 
प्रतीकात्मक तस्वीर 

वाराणसी : वाराणसी में दुकानें और बाजार रात नौ बजे तक खोलने की व्यापारियों की मांग मान ली गई है. कंटेंनमेंट जोन और हॉटस्पॉट को छोड़कर अन्य सभी इलाकों की दुकानें और बाजार अब रात नौ बजे तक खुल सकेंगे. वाराणसी में दुकानों को रात नौ बजे तक नहीं खोलने देने की शिकायत सीएम योगी तक पहुंची थी. माना जा रहा है कि सीएम योगी के निर्देश पर ही यह फैसला लिया गया है.

जिलाधिकारी के अनुसार, विभिन्न व्यापार मंडलों के साथ हुई बैठकों में विचार-विमर्श के बाद फैसला हुआ था कि सभी बाजार, काम्प्लेक्स आदि में एंटीजेन टेस्ट कराया जाएगा और दवाई वितरित की जाएगी. इसी के तहत एंटीजेन टेस्ट हो रहे हैं और दवाइयां बांटी जा रही हैं. इसी को देखते हुए दुकानों का समय बढ़ाया जा रहा है. अब सभी मार्केट, दुकानें, मॉल, होटल, रेस्तरां आदि सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खुल सकेंगे. जिन बाजारों, मॉल व मार्केट काम्प्लेक्स में एन्टीजेन टेस्ट नहीं हो पाए हैं, उन क्षेत्रों की मार्केट कमेटी 15 सितंबर तक एन्टीजेन टेस्ट कराना सुनिश्चित करेंगी. अगर उस दिन तक एन्टीजेन टेस्ट नहीं कराया जाएगा तो उन बाजार और दुकानों का समय घटा दिया जाएगा.

सब्जी, दूध व पान की होलसेल मंडियां पहले की तरह सुबह 9 बजे के पहले से निर्धारित व्यवस्था के अनुसार इलाके के थानाध्यक्ष की सहमति से खुलेंगी. बीएचयू, मण्डलीय चिकित्सालय कबीरचौरा और लक्सा के पास की दवाइयों की सभी दुकानें पहले की तरह सप्ताह में सातों दिन और चौबीसों घंटे खोलने की अनुमति रहेगी. हॉटस्पाट व कन्टेनमेंट जोन की दुकानें, प्रतिष्ठान व निजी कार्यालय बन्द रहेंगे. शनिवार व रविवार की साप्ताहिक बंदी पहले की तरह होगी.

जिला मजिस्ट्रेट आदेश (वाराणसी)
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें