वाराणसी: डीएम और निजी अस्पतालों की शिकायत मिली तो बोले CM योगी- मैं आता हूं वहां

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 02:25 PM IST
  • वाराणसी में डीएम और निजी अस्पतालों की शिकायत यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से करने पर उन्होंने कहा कि मैं वाराणसी आता हूं. शिकायत करने के लिए एक व्यापारी ने सीएम योगी को कॉल किया था जिसका ऑडियो वायरल हो रहा है.
वाराणसी: डीएम और निजी अस्पतालों की शिकायत मिली तो बोले CM योगी- मैं आता हूं वहां

वाराणसी. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के पास वाराणसी के निजी अस्पतालों और डीएम के खिलाफ शिकायत गई. इस पर सीएम योगी ने कहा कि वो इस मामले में डीएम से बात करेंगे और समस्या नहीं हल हुई तो वो जल्द वहां पहुंचेंगे. दरअसल, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष राकेश जैन ने सीएम योगी से बात की और इस मामले में शिकायत दर्ज की. उन्होंने डीएम और निजी अस्पतालों की मनमानी के बारे में सीएम योगी को जानकारी दी.

एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसे सीएम योगी और राकेश जैन के बीच की बातचीत बताया जा रहा है. इसके अनुसार व्यापारी नेता ने सीएम योगी से शिकायत करते हुए बताया है कि निजी अस्पताल मनमानी करते हुए अपने अनुसार कोरोना मरीजों से पैसे वसूल रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्राइवेट अस्पताल भर्ती करने से पहले ही मरीज से डेढ़ से दो लाख रुपये ले रहे हैं. इसके बाद सीएम योगी ने उन्हें बताया कि इसके रेट सरकार द्वारा तय किए गए हैं. ऐसे में अस्पतालों की मनमानी रोकने के लिए अधिकारियों से बात की जाएगी.

Hindustan Impact: यूपी पशुधन घोटाले में DIG दिनेश दूबे और अरविंद सेन सस्पेंड

राकेश जैन ने कॉल पर सीएम से डीएम कौशलराज की शिकायत भी की. उन्होंने कहा कि डीएम के पोर्टल पर शिकायत करने के बाद भी कोई जवाब नहीं आता. वहीं डीएम रोज दुकाने खोलने और बंद करने के समय को बदल रहे हैं. इस पर सीएम ने कहा कि दुकानें खोलने के दिन और समय प्रशासन द्वारा तय है उस बीच दुकानें खोली जा सकती हैं. हालांकि कंटेनमेंट जोन में ये लागू नहीं होगा. राकेश जैन की शिकायत पर सीएम योगी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि इन मामलों को सुलझाया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि किसी दिन मैं बनारस आता हूं. 

लखनऊ: बढ़ते अपराध पर मायावती का योगी सरकार पर निशाना, पूछा क्या यही है राम राज्य

वहीं इस कॉल की ऑडियो वायरल होने पर जिला प्रशासन ने व्यापारी नेता राकेश जैन को नोटिस दिया है. अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष राकेश जैन को नोटिस जारी करते हुए उन्हें डीएम कौशलराज शर्मा ने तीन दिन में जवाब देने को कहा है. व्यापारी नेता पर संवैधानिक पद की प्रतिष्ठा को प्रभावित कर बातचीत की गोपनीयता भंग करने का जिम्मेदार ठहराया गया है. उनपर बिना पूर्व अनुमति के ऑडियो वायरल करने पर नाराजगी जताई गई है. कहा गया है कि संतोषजनक उत्तर न दिये जाने पर उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें