वाराणसी: तेल के दाम बढ़ने पर वकील का अनोखा विरोध, एसएसपी से मांगी घुड़सवारी की परमिशन

Smart News Team, Last updated: 02/03/2021 11:51 AM IST
  • पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से परेशान एक वकील ने वाराणसी के एसएसपी से घुड़सवारी की अनुमति मांगी है. तेल की बढ़ती कीमतों का विरोध करने के तरीके की सभी जगह चर्चा हो रही है.
पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने पर वाराणसी के वकील ने मांगी घुड़सवारी करने की अनुमति.( सांकेतिक फोटो )

वाराणसी: देशभर में पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से लोग परेशान होने लगे है. इससे बचने के लिए वाराणसी के एक वकील ने एसएसपी को पत्र लिखकर शहर में घुड़सवारी करने की परमिशन मांगी हैं. अधिवक्ता का खत सोशल मीडिया वायरल हो गया है. वकील के इस कदम को विरोध करने के नए तरीके से जोड़कर देखा जा रहा है. बता दें कि पिछले दो महीने में पेट्रोल की कीमतों में लगभग 7 से 8 रुपये प्रति लीटर की बढोत्तरी हो गई है. इस समय वाराणसी में पेट्रोल 89.85 रुपये प्रति बिक रहा है.

पत्र में वकील ने लिखा है कि एसएसपी साहब! रोजाना 20 किलोमीटर दूर से कचहरी आता हूं, इन दिनों पेट्रोल के दाम इतने बढ़ गए है कि अब घोड़ा खरीदना चाहता हूं, इसके पूर्व पुलिस लाइन में घुड़सवारी का प्रशिक्षण प्राप्त करने की अनुमति प्रदान करें। यह पत्र सिंधौरा थाना क्षेत्र के गरथना गांव निवासी वकील डॉ. हरिश्चंद्र मौर्या ने शनिवार को कुछ वकीलों के साथ यह पत्र एसएसपी अमित पाठक को सौंपा है.

वाराणसी एयरपोर्ट पर शुरू हुई यात्रियों का कोरोना जांच, लक्षण मिलने पर भेजा जाएगा BHU

वकील का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी का नारा है कि स्वदेशी अपनाएं, विदेशी भगाएं. इसी नारे को सफल बनाने के लिए पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ाई जा रही है. हम मोदी योगी की मंशा के अनुसार ही स्वदेशी अपनाते हुए धोड़ा खरीदना चाहते हैं. इससे पर्यावरण भी स्वच्छ रहेगा.

पेट्रोल डीजल 2 मार्च का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर, आगरा, प्रयागराज, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

देश के सभी राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. राजस्थान के बीकानेर सहित कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है. तेल की कीमतें बढ़ने से आम आदमी पर तेल के दामों का अतिरिक्त बोझ पड़ने लगा है.

वाराणसी दौरे पर BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, IT सेल वालंटियर को दिए टिप्स

वाराणसी सर्राफा बाजार में सोना हुआ सस्ता चांदी रही स्थिर, आज का मंडी भाव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें