योगी सरकार के बिजली बिल पर फैसला वापस लेने के बाद बुनकरों ने खत्म की हड़ताल

Smart News Team, Last updated: 03/09/2020 11:29 PM IST
  • योगी आदित्यनाथ सरकार के फ्लैट बिजली बिल सुविधा खत्म करने के फैसले के खिलाफ चल रही बुनकरों की हड़ताल सरकार के फैसला वापस लेने के साथ खत्म हो गई है. अब 31 जुलाई तक पिछले फ्लैट रेट पर बिजली का बिल देना होगा.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

वाराणसी. कोरोनाकाल में यूपी की योगी सरकार की ओर से बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देने की सुविधा खत्म करने के खिलाफ प्रदेश भर में चल रहे बुनकरों की बेमियादी हड़ताल गुरुवार को खत्म हो गई. इस बीच वाराणसी के बीजेपी एमएलसी अशोक धवन, मेरठ से सपा विधायक रफीक अंसारी और बुनकर सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तिखार अंसारी के नेतृत्व में अपर मुख्य सचिव एमएसएमई नवनीत सहगल के साथ करीब साढ़े 4 घण्टे चली बातचीत के बाद बुनकरों ने हड़ताल वापस लेने का ऐलान किया.

UP में भी केंद्र की तरह सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए गठित हो एक एजेंसी: CM योगी

बता दें कि प्रदेश भर के बुनकर यूपी सरकार के एक जनवरी से फ्लैट रेट पर बिजली के बिल की व्यवस्था खत्म करने के फैसले से नाराज थे. इसे लेकर पिछले मंगलवार को वाराणसी के बुनकरों के साथ ही पूरे यूपी के बुनकर अनिश्चीतकालीन हड़ताल पर चले गए थे. लकिन अब फिलहाल सरकार ने कहा है कि 31 जुलाई तक पिछले फ्लैट रेट पर ही बुनकरों को बिजली का बिल देना होगा. सरकार के इस फैसले के बाद ही प्रदेश भर में बुनकर अपना हड़ताल खत्म करने पर राजी हुए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें