वाराणसी: MLA के सामने डूब गया दाह संस्कार कराने गया शख्स, आवाज भी लगाई लेकिन…

Smart News Team, Last updated: Sat, 29th Aug 2020, 6:53 PM IST
  • वाराणसी के जंसा थाने के रामेश्वर घाट पर अपने गांव के परिचित का दाह संस्कार करने आए श्री प्रकाश की खुद वरुणी नदी में डूबने से मौत हो गई. इस दौरान रोहनिया विधायक सुरेन्द्र नारायण सिंह नदी पर बने पुल से अधेड़ को बचाने के लिए चिल्लाए लेकिन तब तक व्यक्ति डूब गया.
रामेश्वर श्मशान घाट पर अधेड़ की मौत के बाद जुटी भीड़.

वाराणसी. वाराणसी के जंसा थाना क्षेत्र के रामेश्वर श्मशान घाट पर बड़ागांव से दाह संस्कार करने आए श्री प्रकाश पांडेय (70) की स्नान करने के दौरान वरुणा नदी में डूबने से मौत हो गयी. इस दौरान रोहनिया विधायक सुरेन्द्र नारायण सिंह नदी पर बने पुल से गुजर रहे थे तभी उनकी नजर डूब रहे अधेड़ पर पड़ी लेकिन अधेड़ को बचाया नहीं जा सका. दाह संस्कार करने आये श्री प्रकाश पांडेय इस तरह मौत पर लोग आश्चर्य व्यक्त कर रहे हैं कि कैसे दूसरे के दाह संस्कार में गए व्यक्ति कि खुद भी मौत हो गई. 

वाराणसी: रोहनिया में भर-भराकर गिरा जर्जर मकान, एक की मौत, 3 घायल

जानकारी के मुताबिक बड़ागांव थाना क्षेत्र के कोइरीपुर (खुर्द) गांव के पप्पू उपाध्याय (52) की शनिवार को मौत हो गयी. ऐसे में गांव व परिवार के लोग उनका दाह संस्कार करने रामेश्वर श्मशान घाट पर गए. घाट पर दाह संस्कार के बाद गांव से आए लोग वहीं नदी में स्नान करने लगे. इसी दौरान श्री प्रकाश (70) भी स्नान करने के लिए वरुणा नदी में कूद पड़े. लेकिन देखते ही देखते सबकी आंखों के सामने वह डूबने लगे. 

वाराणसी: अस्सी घाट पर तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, देखें फोटो

इसी दौरान रोहनिया विधायक सुरेन्द्र नारायण सिंह नदी पर बने पुल से गुजर रहे थे. तभी उनकी नजर वरुणा में डूब रहे अधेड़ पर पड़ी. विधायक ने जल्दी से रामेश्वर पुल पर खड़ा होकर उसे बचाने की आवाज लगायी तब नीचे घाट पर लोगों की नजर डूब रहे श्री प्रकाश पर पड़ी. विधायक की आवाज पर बिना देरी किए कोइरीपुर गांव का एक साहसी युवक गोबर्धन यादव वरुणा नदी में कूद गया और डूब रहे अधेड़ को धक्का मारकर किसी तरह से किनारे लाया. बाहर लाने के बाद जल्दी से लोगों ने श्री प्रकाश हास्पिटल पहुंचाया. लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई लेकिन परिवार वालों ने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया. पुलिस पंचनामा कर परिजनों को शव सौंप दिया. बताया जा रहा है कि मृतक श्री प्रकाश ओलंपियन लक्ष्मीकांत पाण्डेय उर्फ चिक्कन गुरु के पुत्र हैं और बीजेपी नेता और समाजसेवी कपिल नारायण पाण्डेय के बड़े भाई हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें