वाराणसी: मंडुवाडीह में विजिलेंस टीम का बिजली चोरों पर छापा, कटियामारों पर सख्ती

Smart News Team, Last updated: 06/09/2020 12:20 PM IST
  • वाराणसी के मंडुवाडीह में बिजली विभाग के अधिकारियों और पुलिस ने छापेमारी में 22 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा और एक से डेढ़ लाख रुपये तक शमन शुल्क वसूलने का नोटिस जारी कर दिया.
फाइल फोटो

वाराणसी. वाराणसी के मंडुवाडीह के आदर्शनगर और एलआईसी गली में शनिवार को सुबह सवेरे विजिलेंस टीम ने छापा मारा. बिजली विभाग के अधिकारियों और पुलिस ने छापेमारी में 22 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा और एक से डेढ़ लाख रुपये तक शमन शुल्क वसूलने का नोटिस जारी कर दिया. सुबह के समय हुई इस छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया.

वाराणसी: BHU में भर्ती मरीज की मौत पर परिजनों का हंगामा, लापरवाही का लगाया आरोप

शनिवार को विजिलेंस टीम के एसडीओ सुरेश कुमार, उपखण्ड अधिकारी अनूप कुमार राय, जेई घनश्याम सिंह समेत कई कर्मचारी अचानक सुबह करीब चार बजे पहुंच गए. टीम के साथ विजिलेंस इंस्पेक्टर संजय सिंह, उपनिरीक्षक चन्द्रभूषण प्रजापति भी थे. टीम में शामिल लोगों ने बताया कि अवैध रूप से बिजली का उपयोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. ऐसे में भोर में हुई इस छापेमारी से मोहल्ले में अफरातफरी मच गई. टीम ने जगह-जगह वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी कराई. टीम के लोगों ने बताया कि बिजली चोरी करने में शमन शुल्क जमा करने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

वाराणसी में बेंगलुरु से हवाई जहाज का सफर कर आ रहा है धनिया, आसमान में दाम

सुबह हुई इस छापेमारी के बाद दोपहर के बाद मुहल्ले के दर्जनों लोग एसडीओ अनूप कुमार राय से मिलने पहुंचे. क्षेत्रीय लोगों ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग की निष्क्रियता के कारण जगह-जगह जर्जर तार और खम्भे दुर्घटना को दावत दे रहे हैं. उसको ठीक करन के जगह पर विभाग लोगों का लोड बढ़ा रहा है. यहां तक कि मुकदमा लिखवाने की धमकी दे रहा है. लोगों का कहना था कि जो वास्तव में गलत हैं, उनपर कार्यवाई नहीं हो रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें