वाराणसी समेत पूर्वांचल के 10 जिलों में भारी बारिश, आंधी-बिजली से 9 लोगों की मौत

Smart News Team, Last updated: Tue, 1st Jun 2021, 11:41 PM IST
  • बारिश के दौरान जहां तेज हवा में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगहों पर पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए तो बारिश होने के कारण लोगों को जलभराव की समस्या से भी दो-चार होना पड़ा. जौनपुर में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो किशोरों की मौत हो गई. जबकि 2 लोग घायल हो गए.
पूर्वांचल के जिलों में दोपहर में 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ ही झमाझम बारिश हुई.

वाराणसी- उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में जून माह का पहला दिन बेहद सुहावना रहा. मंगलवार को वाराणसी समेत पूर्वांचाल 10 जिलों में अचानक काले बादल छा गए. इस दौरान तेज रफ्तार हवा भी चली. इन इलाकों में गरज और चमक के साथ झमाझम बारिश हुई. इस बारिश के बाद जहां कई इलाकों में गर्मी से राहत मिली वहीं कई हिस्सों में नुकसान भी हुआ है. इस दौरान आंधी और बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई. जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है.

बताते चलें कि पूर्वांचल के जिलों में दोपहर में 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ ही झमाझम बारिश हुई. इस बारिश के दौरान जहां तेज हवा में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगहों पर पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए तो बारिश होने के कारण लोगों को जलभराव की समस्या से भी दो-चार होना पड़ा. जौनपुर में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो किशोरों की मौत हो गई. जबकि 2 लोग घायल हो गए.

वाराणसी के काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में गोयनका छात्रावास का एक हिस्सा गिरा, दो मजदूरों की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक, बिजली गिरने से चंदौली में तीन और संतकबीरनगर में एक की मौत हुई है. महराजगंज में पेड़ के नीचे दबकर महिला की मौत हो गई. इसके अलावा इस बारिश से बलिया, सोनभद्र समेत अन्य जिलों में बारिश से आम को काफी नुकसान हुआ है. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, आगामी दो दिनों तक आसमान साफ रहेगा. इस दौरान धूप भी खिली रहेगी. लेकिन 4 जून को मौसम फिर करवट लेगा. इस दौरान आसमान में काले बादल छा जाएंगे. साथ ही हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

कोरोना काल में CBSE के बाद ICSE बोर्ड ने रद्द की 12वीं इंटर परीक्षा 2021

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें