वाराणसी: फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर बुनकरोंं ने निकाली बाइक रैली

Smart News Team, Last updated: 18/10/2020 12:47 PM IST
  • वाराणसी में फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर बुनकर संगठनों ने आज 25 किलोमीटर तक की मोटरसाइकिल यात्रा निकाली.
फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर बुनकरोंं ने बाइक रैली निकाली.

वाराणसी. वस्त्र बुनकर संघ के आह्वान पर वाराणसी में फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर बुनकर संगठनों ने 25 किलोमीटर तक की मोटरसाइकिल यात्रा निकाली. बुनकरों की हड़ताल का आज तीसरा दिन है. बुनकर नेता अपनी मांगों पर अड़े हैं. तमाम बुनकर संगठनों का कहना है कि सरकार जब तक हम लोगों की मांगें पूरी करती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा. 

फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर बुनकरों की बाइक रैली लोहता से चलकर, सुंदरपुर- बाजारडीहा होते हुए अशफाक नगर -मदनपुरा वाया नई सड़क लल्लापुरा- सिगरा थानामलदहिया चौराहा से अंधरापुल से जीटी रोड -माईको नक्खीघाट-शक्कर तालाब से जलालीपुरा से सरैया से कजाकपुरआ, से कोनिया, से राजघाट गैस एजेंसी से हनुमान कटरा से आदमपुर थाना से आजाद पार्क- कच्ची बाग -छोहरा-बड़ी बाजार-मीनार स्टोर से कॉटन मिल बुनकर कॉलोनी पर होगी.

वाराणसी: बुनकरों के समर्थन में आए साड़ी व्यापारी, 21 अक्टूबर तक कारोबार बंद

बता दें कि बुनकरों के समर्थन में साड़ी व्यापारी भी 21 अक्टूबर तक अपना कारोबार बंद रखने की घोषणा की है. वाराणसी के लोहता क्षेत्र में ये बुनकर साड़ी बुनने का काम करते हैं. इन बुनकरों को बिजली विभाग कमर्शियल रेट पर बिजली देती है. बुनकर इसका काफी दिनों से इसका विरोध कर रहे हैं. फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर बुनकरों के विरोध प्रदर्शन का आज तीसरा दिन है. इस मांग के लिए बुनकरों अपने कारोबार को बंद करके सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं.

पावरलूम बंद: बुनकरों की पदयात्रा, सपा व्यापार सभा के कार्यकर्ताओं ने दिया साथ

पिछली सरकार द्वारा 2006 से बुनकरों को फ्लैट रेट से दी जा रही बिजली को एक जनवरी 2020 से रोक दिया गया. इसे दोबारा चालू कराने की मांग को लेकर बुनकरों ने 15 अक्टूबर से पावरलूम बंद करके दोबारा चालू कराने का फैसला किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें