वाराणसी: अभी नहीं शुरू हुई गेहूं की खरीदारी, केंद्र पर सारे इंतजाम, जानें रेट

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Apr 2021, 5:12 PM IST
  • आज रोहनिया आराजी लाइन विकासखंड के मिल्कीचक गेहूं क्रय केंद्र पर गेहूं खरीद का पहला दिन है. लेकिन अभी तक यहाँ गेहूं की खरीद प्रारंभ नहीं हुई है. हालांकि केंद्र पर सारी व्यवस्थाएं कर ली गई है और काफी संख्या में बोरे भी रखे गए है. केंद्र प्रभारी के अनुसार गेहूं का दाम 1975 पैसा प्रति किलो रखा गया है.
वाराणसी: अभी नहीं शुरू हुई गेहूं की खरीदारी, केंद्र पर सारे इंतजाम, जानें रेट

वाराणसी. रोहनिया आराजी लाइन विकासखंड के मिल्कीचक गेहूं क्रय केंद्र पर अभी तक गेहूं की खरीदारी प्रारंभ नहीं हुई है. हालांकि केंद्र पर सारी व्यवस्थाएं तैयार कर ली गई है. इसके साथ ही बोरे भी काफी संख्या में रखे गए है. केंद्र प्रभारी के अनुसार आज पहला दिन है और गेहूं की खरीदारी करीब एक सप्ताह के बाद ही शुरू होगी. जिसकी वजह यह है कि अभी धान की कटाई ठीक से शुरू नहीं हो पाई है.

इस संबंध में केंद्र प्रभारी धर्मवीर सिंह ने जानकारी दी कि गेहूं का दाम 1975 पैसा प्रति किलो रखा गया है. किसानों से गेहूं मानक के अनुसार ही लिया जाएगा. हालांकि अभी तक क्रय केंद्र पर खरीद शुरू नहीं हुई है. उन्होंने बताया कि कुल पांच न्याय पंचायत के गांव इस केंद्र से जुड़े है. जिसमें न्याय पंचायत काशीपुर, महगाव, कचनार, पयागपुर, बसंतपुर पंचायत मिलाकर कुल 35 गांव के करीब शामिल है.

वाराणसी: बोरे के इंतजार में नहीं हो पा रही गेहूं की खरीद, किसान परेशान

केंद्र प्रभारी आज क्रेंद्र पर खड़े होकर वहाँ गेहूं क्रय केंद्र का बैनर लगवा रहे है. उन्होंने बताया है कि मिल्कीचक गेहूं क्रय केंद्र पर आज गुरुवार को गेहूं खरीद का पहला दिन है. जिसे लेकर केंद्र पर सारी व्यवस्थाएं तैयार कर ली गई है. गेहूं का रेट भी निर्धारित कर लिया गया है. साथ ही काफी संख्या में बोरे भी रखे गए है. उन्होंने कहा कि यहाँ गेहूं क्रय करीब एक सप्ताह बाद ही शुरू होगा, क्योंकि धान की कटाई अभी ठीक से शुरू नहीं हो पाई है.

वाराणसी DM ने किया मतगणना स्थल और स्ट्रांग रूम का निरीक्षण, दिए ये निर्देश

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें