बेटे का हिंदू नाम रखने पर उबल पड़ा आफताब, कलह से तंग आकर पूजा ने दे दी जान

Smart News Team, Last updated: 12/09/2020 06:09 PM IST
  • वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र के बड़े गैबी इलाके में फांसी लगाने वाली पूजा की माता- पिता ने उसके पति मोहम्मद आफताब पर उसको जान से मार देने का आरोप लगाया है. पूजा की मां के अनुसार आफताब पूजा को धर्म परिवर्तन के लिए भी प्रताड़ित करता था. इसके अलावा पूजा के द्वारा उसके बेटे का हिन्दू नाम रख देने पर भी आफताब के परिवार ने पूजा के साथ काफी मारपीट की थी.
मृत पूजा 

वाराणसी. पूजा को क्या पता था कि शादी के बाद जेहादी हो चुके मोहम्मद आफताब की मनोदशा नहीं बदलेगी. यदि ऐसा होता तो मेरी पूजा कभी आफताब से शादी नहीं करती. यह कहना है पूजा की मां किरण पटेल का जो अपनी बेटी के मौत की सूचना पर पोस्टमार्टम हाउस पहुंची.

पूजा ने शनिवार रात दुपट्टे के जरिए फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और उसके पति मोहम्मद आफताब को हिरासत में ले लिया. पूजा के पिता शिव कुमार पटेल ने पूजा के पति मोहम्मद आफताब पर अपनी बेटी को प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है.

पूजा पटेल के पिता शिव कुमार की शिकायत पर पति समेत सास और दो ननद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. पोस्टमार्टम के बाद हरिश्चंद्र घाट पर हिन्दू रीति-रिवाज से पूजा का अंतिम संस्कार कर दिया गया. पूजा की मां ने बताया कि शादी के बाद पूजा की सास कहती थी कि मुस्लिम धर्म में जब आ गई हो तो रोजा रखा करो लेकिन उसने इंकार कर दिया था.

वाराणसी: आपसी विवाद के कारण पत्नी ने फांसी लगाकर दे दी जान, पति गिरफ्तार

पूजा की मां ने बताया की जब पूजा दसवीं में पढ़ रही थी तो उसे नई सड़क पर कपड़े की दुकान पर काम करने वाले मोहम्मद आफताब से प्यार हो गया. इसके बाद दोनों को दूर करने के लिए पूजा का परिवार गोदौलिया से ककरमत्ता में रहने लगे. इंटर में पढ़ाई करने के दौरान आफताब पूजा को ककरमत्ता से भगा कर ले गया. पूजा की मां किरण पटेल के अनुसार आफताब ने पूजा से हिंदू बनने के आश्वासन पर कोर्ट मैरिज की थी.

वाराणसी: स्मार्ट मीटर में धांधली के चलते लोगों को मिल रहे बढ़े हुए बिल, आक्रोश

 लेकिन शादी के बाद आफताब पूजा को इस्लाम धर्म अपनाने के लिए प्रताड़ित करने लगा. इस दौरान पूजा को बेटा पैदा हुआ इसका नाम उसने नक्ष रख दिया. बेटे का नाम हिंदू धर्म पर रखने से आफताब और उसके परिवार वाले पूजा पर बेहद नाराज हुए. बीते साल ईद पर आफताब पूजा को लेकर लखनऊ अपने घर गया. जहां आफताब के परिजनों ने पूजा के साथ काफी मारपीट की और उसे घर से बाहर निकाल दिया.

कर्ज दिए हुए पैसे मांगे तो मिली जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज

पूजा की मौत से परिजन काफी दुखी थे. पूजा की मौत की खबर सुनकर पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे सारे लोग पूजा की बेटे के भविष्य को लेकर काफी चिंतित दिखें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें