वाराणसीः मंडी घोटाले में निदेशक से पुलिस ने पूछा- भ्रष्टाचार के समय कहां थे

Smart News Team, Last updated: 20/09/2020 09:43 PM IST
वाराणसी में आठ महीने पहले सामने आया पहाड़िया मंडी घोटाले मामले में कैंट इंस्पेक्टर ने मंडी परिषद के निदेशक से 13 बिंदुओं पर लिखित जवाब मांगा. इंस्पेक्टर के इस पत्र से मंडी के अधिकारियों मे हड़कंप मच गया. 
पहाड़िया मंडी घोटाले में पुलिस ने मंडी परिषद के निदेशक से 13 बिंदुओं पर लिखित जवाब मांगा.

वाराणसी. पूर्वांचल की सबसे बड़ी पहाड़िया मंडी में उस समय हड़कंप मच गया जब मंडी में हुए घोटाले के मामले में पुलिस ने मंडी परिषद के निदेशक से जवाब मांगा. कैंट इंस्पेक्टर ने मंडी परिषद के निदेशक को पत्र लिखकर 13 बिंदुओं पर लिखित जवाब मांगा है. पुलिस ने निदेशक से पूछा, जब भ्रष्टाचार हो रहा था तो आप कहां थे? 

पहाड़िया मंडी के सुंदरीकरण और निर्माण में लगभग 4 करोड़ का घोटाला सामने आया था. जनवरी में उजागर हुए इस घोटाले में मंडी समिति के उपनिदेशक रामनरेश ने कैंट थाने में तीन ठेकेदार और सात अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. उसके बाद से पुलिस इस मामले की जांच कर रही है जिससे आरोपियों के खिलाफ सबूत जुटाए जा सकें.

दो दिन में ‘बनारस’ होगा मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का नाम, जारी हुआ कोड

मुकदमे के 8 महीने बाद पुलिस ने मंडी निदेशक को पत्र लिखकर 13 बिंदुओं पर जवाब मांगा है. पत्र में कैंट थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने मंडी निदेशक से पूछा कि इस मामले की निदेशक स्तर पर क्या जांच हुई? अगर हुई है तो उसकी कॉपी जमा करें. इस जांच में अगर कोई भ्रष्टाचार का आरोपी पाया गया तो उस पर क्या कार्रवाई की गई? इसके अलावा भ्रष्टाचार के दौरान आप कहां थे? ठेकेदार के काम का मुख्यालय द्वारा निरीक्षण किया गया या नहीं और घोटाले के सामने आने पर मुख्यालय को सूचना किसने दी? आदि बिंदुओं पर पहाड़िया मंडी के निदेशक से जवाब मांगा गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें