वाराणसी: डीएम ने किया ESIC हॉस्पिटल का निरीक्षण, रखवाया पल्स ऑक्सीमीटर

Smart News Team, Last updated: 02/09/2020 02:13 PM IST
  • वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने ईएसआईसी अस्पताल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीएम ने सिर्फ थर्मल स्कैनर से जांच किए जाने पर नाराजगी जताई. उन्होंने तुरंत अस्पताल के कोविड-19 रिसेप्शन काउंटर पर पल्स ऑक्सीमीटर रखवाया.
ESIC अस्पताल के निरीक्षण के दौरान वाराणसी के डीएम

वाराणसी. बुधवार को वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने ईएसआईसी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीएम ने देखा कि अस्पताल में आने वाले लोगों की जांच सिर्फ थर्मल स्कैनर से की जा रही है. सिर्फ थर्मल स्कैनर से जांच किए जाने पर डीएम ने नाराजगी जताई. 

डीएम ने तुरंत अस्पताल के कोविड-19 रिसेप्शन काउंटर पर पल्स ऑक्सीमीटर रखवाया. उन्होंने अस्पताल के कर्मचारियों को निर्देश दिया कि पर्चे के साथ ही रजिस्टर पर भी पल्स रेट और आक्सीजन लेवल की रीडिंग दर्ज करें.

वाराणसी: 24 घंटे में 128 कोरोना पॉजिटिव, कचहरी फिर दो दिन बन्द

वाराणसी डीएम ने अस्पताल के निरीक्षण के दौरान मौके पर मौजूद कुछ मरीजों का हालचाल पूछा. अस्पताल में जांच के लिए बैठे लोगों की जल्दी जांच कराने के लिए डीएम ने अस्पतालकर्मियों को  निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने विटामिन सी, आइवरमेक्टिन टैबलेट, सहित सभी आवश्यक दवायें मरीजों को दिलवाई. डीएम ने निर्देश दिया कि जो सिम्टोमेटिक हैं और जो सिम्टोमेटिक नहीं हैं सभी लोगों को आइवरमेक्टिन और अन्य जरुरी दवायें दी जाए. 

डीएम ने अस्पताल में स्टाफ की संख्या को कम देखते हुए अस्पताल प्रशासन को स्टाफ की नियुक्ति करने का निर्देश दिया. उन्होंने अस्पताल में दो वेंटिलेटर को अपर्याप्त बताया. अस्पताल प्रशासन को इसे बढ़ाने का निर्देश दिया. साथ ही मॉनिटर मंगाने और एचएफएनसी बढ़ाने का भी निर्देश दिया. 

वाराणसी: नाबालिग को नशा देकर 12 लोगों से रेप करवाने वाली आरोपी गिरफ्तार

डीएम ने 15 बेड तैयार करने और पैरामेडिकल स्टाफ बढ़ाने का निर्देश दिया. उन्होंने हर दो बेड के लिए एक पल्स आक्सीमीटर रखवाने का निर्देश दिया. डीएम ने अस्पताल प्रशासन से कहा कि आवश्यकता पड़ने पर बीएचयू के डाक्टरों से भी कन्सल्ट करें. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें