JEE Advanced: सब्जी बिक्रेता का बेटा बनेगा इंजीनियर, हासिल की 1227वीं रैंक

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 3:14 PM IST
  • वाराणसी के पिंडरा निवासी सब्जी बिक्रेता रामाश्रय सोनकर के पुत्र सोनू सोनकर ने जेईई एडवांस परीक्षा में 1227वीं रैंक हासिल किया है. सोनू ने बिना कोचिंग के पहली ही कोशिश में यह शानदार सफलता हासिल की है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी. कहते हैं कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती... इस कहावत को सही साबित किया है पिंडरा निवासी एक सब्जी बेचने वाले के बेटे ने. सब्जी बिक्रेता रामाश्रय सोनकर के पुत्र सोनू सोनकर ने जेईई एडवांस परीक्षा में 1227वीं रैंक हासिल किया है. उन्होंने बिना कोचिंग के पहली ही कोशिश में यह शानदार सफलता हासिल की है. उनकी इस सफलता से आसपास के इलाकों में खुशी का माहौल है.

सोमवार को जेईई एडवांस परीक्षा में 1227वीं रैंक हासिल करने वाले सोनू को नेशनल इंटर कॉलेज पिंडरा के प्रांगण में प्रिंसिपल रामाश्रय सिंह व विद्यालय परिवार द्वारा माल्यर्पण कर स्वागत किया गया. इस मौके पर सोनू के माता-पिता के अलावा सैकड़ों छात्र मौजूद रहे. इस दौरान सोनू के पिता की आंखों से आंसू छलक पड़े. बताते चलें कि सोनू के पिता सब्जी बेचने का काम करते हैं. सोनू ने जेईई एडवांस परीक्षा में 1227वीं रैंक हासिल किया है.

वाराणसी: तीन दिन बाद बाजार खुलने से शहर में भीषण जाम, सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार

सोनू के पिता रामाश्रय ने बताया कि वह बेटे को अच्छा बनाने के लिए सब्जी बेचकर पढ़ा रहा था. आज वह बेहद खुश हैं कि उसके बेटे ने उनका सपना पूरा किया है. वहीं प्रिंसिपल रामाश्रय सिंह ने बताया कि सोनू ने इसी साल इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की है. उन्होंने आगे बताया कि सोनू ने बिना किसी कोचिंग के जेईई एडवांस में यह सफलता हासिल की है. प्रिंसिपल रामाश्रय सिंह ने आगे कहा कि सोनू विद्यालय परिवार व छात्रों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा. बताते चलें कि जेईई एडवांस परीक्षा में 1227वीं रैंक हासिल करने वाले सोनू को नेशनल इंटर कॉलेज पिंडरा के प्रांगण में प्रिंसिपल रामाश्रय सिंह व विद्यालय परिवार द्वारा माल्यर्पण कर स्वागत किया गया. इस मौके पर सोनू के माता-पिता के अलावा सैकड़ों छात्र मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें