वाराणसी के विजय 23 अक्टूबर को ग्रैंडस्लैम जूडो चैंपियनशिप 2020 में लेंगे हिस्सा

Smart News Team, Last updated: 13/10/2020 01:15 AM IST
  • इस चैंपियनशिप को ओलंपिक क्वालिफायर के तौर पर देखा जा रहा है. यह चैंपियनशिप वर्ल्ड टूर का हिस्सा है इसमें प्राप्त किए गए अंक टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने के लिए सहायक होंगे. इस टूर पर प्राप्त किए गए अंक को जोड़ा जाएगा और उसके बाद रैंकिंग के आधार पर चयन होगा.
विजय कुमार यादव (फाइल फोटो)

वाराणसी. बनारस के रहने वाले विजय यादव 23 अक्टूबर से होने वाले ग्रैंडस्लैम 2020 जूडो चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए 19 अक्बटूर को रवाना होंगे. इस बार 24 वर्षीय विजय यादव को पाँच सदसीय भारतीय दल में शामिल होने का मौका मिला है जिसमें उनके साथ पूर्व अलोंपियन अवतार सिंह, जसलीन सिंह सैनी, सुशीला देवी तुलिका मान इस टूर का हिस्सा होंगे. इस चैंपियनशिप में विजय 60 किलोग्राम वर्ग में भाग लेंगे.  विजय वर्तमान समय में भोपाल में कार्यरत हैं. 

इस चैंपियनशिप को ओलंपिक क्वालिफायर के तौर पर देखा जा रहा है. यह चैंपियनशिप वर्ल्ड टूर का हिस्सा है इसमें प्राप्त किए गए अंक टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने के लिए सहायक होंगे. इस टूर पर प्राप्त किए गए अंक को जोड़ा जाएगा और उसके बाद रैंकिंग के आधार पर चयन होगा. इस टूर के लिए इन सदस्यो का चयन इनके पिछले प्रदर्शन के आधार पर किया गया. इस बार का कोरोना संक्रमण के दौरान पहला वर्ल्ड टूर के लिए दल रवाना होगा.

जमीन के नाम पर लुट गए जज साहब, 13 साल से हो रहे थे ठगी का शिकार, केस दर्ज

रवाना होने से पहले दल को दो बार कोरोना संक्रामण की जांच करवानी होगी. पहली बार जांच रवाना होने से पाँच दिन पहले होगी और दूसरी बार जांच 48 घंटे पहले होगी. इसके बाद हंगरी जाने के बाद टेस्ट किया जाएगा. इस प्रतियोगिता का आयोजन 23 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक होगा.

पंचकोशी यात्रा के पड़ाव पर सफाई को लेकर विवाद, ग्राम प्रधान पर मारपीट का आरोप

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें