कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने को लेकर हंगामा, पुलिस ने कराया मामला शांत

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 3:24 PM IST
वाराणसी के पतेरवां स्वास्थ्य केंद्र पर कोविशील्ड की दूसरी रोज लगाने के लिए पहुंचे लोगों ने टीकाकरण केंद्र पर हंगामा कर दिया. लोग पुराने आदेश के अनुसार दूसरी डोज लगवाने के लिए पहुंचे थे. लेकिन टीकाकरण केंद्र के स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि नया आदेश है शासन का कि दूसरा डोज 84 दिन के बाद लगेगी. 
टीकाकरण केंद्र पर लोगों ने किया हंगामा. (प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी. सारनाथ में स्वास्थ्य उपकेंद्र पतेरवां पर कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आए ग्रामीण लोगों ने हंगामा कर दिया. जानकारी के अनुसार ये लोग कोविशील्ड की पहली डोज लगवा चुके थे और पूरानी गाइडलाइन के अनुसार 45 से 56 दिन के भीतर इन्हें दूसरी डोज लगनी थी. जिसके लिए ये लोग टीकाकरण केंद्र पर आए थे. लेकिन नई गाइडलाइन के अनुसार कोविशील्ड की दूसरी डोज 84 दिन के बाद ही लगेगी. इस कारण इन लोगों को दूसरी डोज नहीं लगाई गई. जिसपर गांव वालों ने टीकाकरण केंद्र पर हंगामा कर दिया. हालांकि पुलिस ने सभी को समझाकर मामले को शांत करा दिया.

स्वास्थ्य उपकेंद्र पेतरवां पर जब ग्रामीण लोग कोविशील्ड की दूसरी डोज लगवाने के लिए पहुंचे तो वहाँ मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों ने इनसे कहा कि कोविशील्ड की दूसरी डोज 84 दिन बाद लगाने का सरकार की ओर से नया आदेश जारी किया गया है. जिसपर लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. स्थानीय लोगों का कहना था कि जब दूसरा डोज लगाने के लिए वैक्सीन नहीं है तो वैक्सीन की पहली डोज क्यों लगाई गई.

UP बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षाएं 5 जून से नहीं होगी आयोजित, वायरल हो रही डेट शीट फेक

स्थानीय लोगों के हंगामा करने के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सारनाथ के प्रभारी डॉ. अभिमन्यु सिंह ने पुलिस को इस बात की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाया. जिसके बाद मामला शांत हुआ. वहीं मौके पर सोनू राजभर, रमेश राजभर, अमित, सुरेश, सोमारू, पंचम समेत कई लोग उपस्थित थे.

स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी परिवार समेत कोरोना संक्रमित, लगवाई थी कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें