होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट तो मिलेंगे विंध्याचल मंदिर में दर्शन

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Apr 2021, 12:41 PM IST
प्रसिद्ध विंध्याचल मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को अपने साथ कोविड-19 का नेगेटिव रिपोर्ट और आधार कार्ड के आधार पर दर्शन करने की अनुमति दी जाएगी. दर्शन का समय सुबह 9 से रात के 9 बजे तक निर्धारित किया गया. श्रद्धालुओं को देवी मां का दर्शन गर्भगृह के बाहर से ही करना होगा.
विंध्याचल मंदिर दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को अपने साथ नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट और आधार कार्ड लाना होगा.

कोरोना महामारी के बीच चैत्र नवरात्रि मंगलवार से प्रारंभ हो चुका है. भक्त दर्शन करने के लिए मंदिर पहुंच रहे हैं. इसी बीच प्रसिद्ध विंध्याचल मंदिर में दर्शन करने आने वाले भक्तों को कोरोना का नेगेटिव रिपोर्ट और आधार कार्ड से ही दर्शन करने की अनुमति दी जायेगी. डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार के अनुसार यह नियम कोरोना के बढ़ते मरीजों के वजह से लिया गया है. डीएम ने जिले में पहले से ही नाइट कर्फ्यू लगा रखा. इसलिए विंध्याचल मंदिर में दर्शन का समय सुबह 9 बजे से लेकर रात के 9 तक निर्धारित किया गया है.

दर्शन के समय आने वाले श्रद्धालु को निर्देश दिया गया है, कि वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने मास्क और सेनीटाइजर का इस्तेमाल करें. श्रद्धालुओं को विंध्याचल मंदिर के गर्भ गृह में दर्शन करने की अनुमति नहीं दिया गया.दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की कोरोना रिपोर्ट पिछले 48 घंटे की होनी चाहिए. रिपोर्ट एंटीजन कीट और आरटीपीसीआर की होनी चाहिए. आने वाले श्रद्धालुओं की टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड और रेलवे स्टैंड पर भी जांच कराई जाएगी.श्रद्धालुओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उनको तुरंत आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जाएगा. जहां डॉक्टर उनका इलाज करेंगे. डीएम के अनुसार दर्शन करने आए  किसी भी श्रद्धालु की अचानक कोविड-19 की जा सकती है.

काशी विद्यापीठ स्वास्थ्य केंद्र में लोगों ने लगाया कोविड टेस्ट न करने का आरोप, अधिकारी ने दिया बयान

वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने भी वाराणसी के बाबा विश्वनाथ मंदिर और अन्नपूर्णा मंदिर में दर्शन करने आने वाले भक्तों को अपने साथ कोविड-19 का नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाने का निर्देश है. कमिश्नर के अनुसार रिपोर्ट 3 दिन पुराना और आरटीपीसीआर का होना चाहिए. जिसके आधार पर भक्तों को दर्शन करने की अनुमति दी जाएगी. कमिश्नर ने वाराणसी के आसपास के जिले के लोगों को बिना किसी आवश्यक काम के वाराणसी में न आने की विनती किया है.

अन्नपूर्णा मन्दिर के महंत रामेश्वरपुरी कोरोना पॉजिटिव, मेदांता में हुए भर्ती

वाराणसी के मशहूर डोमराजा का भांजा 9 दिन से लापता, परिवार परेशान

वाराणसी के इन जगहों पर शाम 4 बजे के बाद जाना प्रतिबंधित, जानिए

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें