बनारस बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने विनोद पांडेय और विवेक सिंह महामंत्री

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Dec 2020, 12:44 PM IST
  • अध्यक्ष पद पर विनोद पांडेय ने 1041 मत पाकर विजयी हुए. उन्होंने अपने धीरेंद्रनाथ शर्मा को (924) को 117 वोट से हराया. महामंत्री पद पर विवेक कुमार सिंह विजयी हुए. उन्होंने 1141 पाकर रत्नेश कुमार पांडेय को 474 मतों से पराजित किया. वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर सत्येंद्र कुमार श्रीवास्तव ने जीत दर्ज की.
बनारस बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने विनोद पांडेय और विवेक सिंह महामंत्री

वाराणसी: दी बनारस बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के परिणामों कि घोषणा बुधवार देर शाम हुई. अध्यक्ष पद पर विनोद पांडेय ने 1041 मत पाकर विजयी हुए. उन्होंने अपने धीरेंद्रनाथ शर्मा को (924) मत पाने वाले को 117 वोट से हराया. महामंत्री पद पर विवेक कुमार सिंह विजयी हुए. उन्होंने 1141 पाकर रत्नेश कुमार पांडेय को 474 मतों से पराजित किया. वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर सत्येंद्र कुमार श्रीवास्तव ने जीत दर्ज की. जीत की घोषणा होते ही प्रत्याशी और समर्थक जश्न मनाने लगे. कचहरी परिसर में ढोल नगाड़े के साथ समर्थकों ने माला पहनाकर स्वागत किया.

बार सभागार में गणना के लिए सुबह आठ बजे सात टेबल लगाये गये. मतदान में पड़े 3266 मतों को निकाला गया, इसके बाद सुबह 11 बजे के बाद गणना शुरू हुई. पहले एक हजार मतों के बाद रुझान आने आने लगे. शुरुआती बढ़त के बाद जैसे-जैसे गणना आगे बढ़ी, प्रत्याशियों के जीत का अंतर बढ़ता गया और समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया. 

वाराणसी में मां और मासूम को को ट्रक ने कुचला, मौत, ग्रामीणों ने किया चक्का जाम

पहले एक हजार मतों की गिनती के बाद ही अध्यक्ष पद के प्रत्याशी विवेक पांडेय ने 284 मत पाकर दो मतों से बढ़त बना ली थी, जबकि महामंत्री पद पर विवेक कुमार सिंह ने भी अच्छी बढ़त बना ली थी. दो हजार मतों की गिनती के बाद जीत स्पष्ट हो गया. बार सभागार में पर्यवेक्षकों ने जीते प्रत्याशियों को प्रमाण-पत्र सौंपा. 3266 मतों में से 27 मत अवैध पाये गये. मतगणना के दौरान कैंट और शिवपुर की पुलिस तैनात रही.

ICSE बोर्ड ने परीक्षा पैटर्न में किया बदलाव, प्रोजेक्ट वर्क समेत ये सिस्टम लागू

पूर्व पदाधिकारियों ने दी नवनिर्वाचित सदस्यों को दी बधाई

बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष मोहन यादव और पूर्व महामंत्री अरुण कुमार सिंह झप्पू समेत अन्य पूर्व पदाधिकारी मौजूद थे. सभी ने जीते प्रत्याशियों को बधाई दी.

एंबुलेंस से वोट मांगने आए थे विवेक

महामंत्री पद पर विजयी विवेक कुमार सिंह बीमार होने के बाद भी एंबुलेंस से कचहरी पहुंचे थे और अपने लिए वोट की अपील की. अधिवक्ताओं ने उन्हें समर्थन दिया. अस्वस्थ होने के कारण मतगणना के दिन नहीं पहुंच पाये.

प्रकाशन घोटाले की गुत्थी सुलझाने में ईओडब्ल्यू नाकाम, बयानों में उलझा जांच दल

अध्यक्ष प्रत्याशी मत

विनोद कुमार पांडेय 1041

धीरेंद्रनाथ शर्मा 924

रामप्रवेश सिंह 566

अवधेश कुमार सिंह 284

नित्यानंद राय 166

मीरा यादव 162

सजन लाल गुप्ता 52

अरुण कुमार दुबे 44

महामंत्री

प्रत्याशी मत

विवेक कुमार सिंह 1141

रत्नेश कुमार पांडेय 667

प्रदीप कुमार राय 572

कमलेश सिंह यादव 368

कौशिक कुमार पांडेय 242

राजीव कुमार गोस्वामी 237

वरिष्ठ उपाध्यक्ष

प्रत्याशी मत

सत्येंद्र कुमार श्रीवास्तव 789

ज्योति शंकर पांडेय 782

ओमप्रकाश 612

अनूप कुमार सिन्हा 571

आलोक कुमार श्रीवास्तव 365

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें