वाराणसी : परेड निकाल वीएमसी शहर के लोगों को करेगा स्वच्छता के प्रति जागरुक

Smart News Team, Last updated: 08/02/2021 12:58 PM IST
  • वाराणसी मुंसिपल कारपोरेशन ने लीक से हटकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए परेड निकालने का निर्णय लिया है. इस परेड में बीएमसी के सभी कर्मचारी अपने संपूर्ण संसाधनों के साथ वाराणसी की सड़कों पर निकलेंगे.
वाराणसी मुंसिपल कारपोरेशन (फाइल तस्वीर)

वाराणसी : देशभर में पहली बार वाराणसी महानगर निगम की ओर से निकाली जा रही इस परेड की परिकल्पना को नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एनपी सिंह ने इस परेड की परिकल्पना को सफल बनाने की जिम्मेदारी ली है. अनुमान लगाया जा रहा है कि स्वच्छता सर्वेक्षण को ध्यान में रखते हुए यह परेड मां के अंत तक नगर निगम आयोजित करेगा. बता दें कि नगर निगम ने स्वच्छता सर्वेक्षण की दिशा में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है.

शहर ओडीएफ प्लस प्लस की श्रेणी में आ चुका है. इससे स्वच्छता सर्वेक्षण में बड़े अन्य की ओर कदम बढ़ चुके हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी स्वच्छता सर्वेक्षण में वाराणसी को बनाने का लक्ष्य सौंपा है. इस संबंध में स्वच्छता परेड की कमान संभाल रहे नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एनपी सिंह ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर अंक पाने के लिए नगर निगम दिन रात एक कर रहा है. रात में भी सफाई का दौर जारी है. 

उत्तराखंड चमोली, गंगा के रौद्र प्रवाह को शांत करने के लिए दशाश्वमेध घाट पर आरती

शत प्रतिशत कूड़ा उठान हो रहा है. स्वच्छता परेड आयोजित कर सर्वेक्षण में बड़ा लाभ मिलने की उम्मीद है. इस बार जनता के फीडबैक पर 600 अंक निर्धारित किए गए हैं. करीब 400000 लोग अपना फीडबैक देंगे. अब तक सवा लाख लोगों से फीडबैक लिया जा चुका है.परेड से जनता में जागरुकता आएगी तो वह बेहतर फीडबैक भी देंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें