वाराणसी : हाईटेक सुविधाओं से लैस होगा वीवीपैट ईवीएम का गोदाम

Smart News Team, Last updated: Wed, 27th Jan 2021, 5:12 PM IST
  • काशी की सदर तहसील में हाईटेक वीवी पैट ईवीएम गोदाम निर्माण का रास्ता साफ हो गया है राजस्व परिषद ने पुराने तहसील भवन परिसर में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की गोदाम बनाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है.
उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग

वाराणसी : राज्य निर्वाचन आयोग ने तकरीर 10 साल पहले काशी में वीवीपैट एवं ईवीएम मशीन का गोदाम बनाने की अनुमति प्रदान की थी. इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से 1.84 करोड़ रुपए की धनराशि जारी की थी. लेकिन जगह के चयन की वजह से गोदाम का निर्माण नहीं कराया जा सका था. ईवीएम गोदाम निर्माण के लिए राज निर्वाचन आयोग जिला मुख्यालय से नजदीकी बनाए जाने पर जोर दे रहा था. 

सबसे पहले जिला प्रशासन ने सांस्कृतिक संकुल हुकूलगंज समीप गोदाम निर्माण के लिए जमीन चिन्हित की थी. लेकिन जिला प्रशासन को जमीन को कब्जे में नहीं ले सका. अब जगह को लेकर बना गतिरोध दूर कर लिया गया है. सदर तहसील के पुराने भवन परिसर में हाईटेक वीवीपैट और ईवीएम गोदाम बनाया जाना तय किया गया है. हाईटेक वीवीपैट गोदाम बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड को कारदायी संस्था के रूप में चयनित किया गया है. 

बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल और ट्रामा सेंटर में ऑनलाइन बुकिंग बढ़ाई गई

ईवीएम का वीवीपैट गोदाम दो मंजिल की होगी नीचे की मंजिल में ईवीएम तथा ऊपर की मंजिल में वीवीपैट रखे जाएंगे. यहां पर हाईटेक ऑफिस भी बनाया जाएगा. जिसमें स्थाई लोक तौर पर एक कर्मचारी की तैनाती भी की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें