वाराणसी: बोरे के इंतजार में नहीं हो पा रही गेहूं की खरीद, किसान परेशान

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Apr 2021, 4:26 PM IST
  • साधन सहकारी समिति फूलपुर दोपहर 12 बजे सुनसान पड़ा रहा और वो भी सिर्फ बोर के अभाव में, बोरा न होने से घरीद प्रभावित हो रहा है.
बोरा के इंताजर में बैठे केंद्र प्रभारी 

वाराणसी: किसानों के धान की फसल के रिकॉर्ड खरीद का दंभ भरने वाला यूपी के योगी सरकार का महकमा वाराणसी में गेहूं खरीद में फेल नजर आया. साधन सहकारी समिति फूलपुर दोपहर 12 बजे सुनसान पड़ा रहा और वो भी सिर्फ बोर के अभाव में, बोरा न होने से घरीद प्रभावित हो रहा है. गेंहू खरीद केंद्र पर अकेले बैठे केंद्र प्रभारी इंदुप्रताप सिंह. उन्होंने बताया कि आज से खरीद के निर्देश दिए गए थे लेकिन सब कुछ मिल चुका है जैसे इलेक्ट्रॉनिक कांटा,नमी मापक यंत्र,पंखा, झरना व टोकन रसीद तक उपलब्ध है. 

लेकिन बोरा उपलब्ध न होने से खरीद नही हो पा रही है. जबकि एक दर्जन किसान केंद्र पर आकर पूछताछ कर चुके हैं की खरीद कबशुरु हो रही है. केंद्र प्रभारी ने बताया कि शाम तक केंद्र पर बोरा पहुचने की संभावना है. इसी तरह पिंडरा ब्लॉक के साधन सहकारी समिति बाबतपुर व मरूई छताव की स्थिति है. वहाँ भी दोपहर तक बोरा उपलब्ध होने के बावजूद खरीद चालू नही हो पाई. 

यूपी में लाखों युवाओं को मिलेगी स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग, योगी सरकार ने दी मंजूर

इस बाबत एडीओ सहकारिता आशीष सिंह ने बताया कि जिन केंद्रों पर बोरा नहीं पहुंचा है शाम तक पहुंच जाएगा. किसान केंद्र पर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद गेंहू निर्धारित समर्थन मूल्य पर केंद्र पर गेहूं बेच सकते हैं.

राहत ! 30 जून हुई आधार और पैन कार्ड को लिंक करने की आखिरी तारीख

बता दे की बाबतपुर में धान की खरीद में अनियमितता सामने आई थी, जब केंद्र पर क्षमता से अधिक धान खरीदा गया था और वो भी व्यापारियों से तो वहां धन खरीद ये कह कर बन कर दी गई की क्षमता के अनुसार धन खरीद हो चुकी है, बाद में जब किसान आक्रोशित हुए तब जाकर दोबारा खरीद शुरू हुई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें