पावरलूम बंद: बुनकरों की पदयात्रा, सपा व्यापार सभा के कार्यकर्ताओं ने दिया साथ

Smart News Team, Last updated: 16/10/2020 03:02 PM IST
  • वाराणसी के बुनकरों ने प्रदेश सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस कार्यक्रम में सपा व्यापार सभा के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों ने समर्थन दिया.
वाराणसी में योगी सरकार की नीतियों का विरोध करते बुनकर

वाराणसी: शहर के बुनकरों ने शुक्रवार को राज्य सरकार की नीतियों खिलाफ प्रदर्शन किया. कमलगड़हा जैतपुरा वाराणसी क्षेत्र के बिस्मिल्लाह पूरा के सरदार सांप के नेतृत्व में बुनकरों की एक पदयात्रा हुई. ये पदयात्रा मुर्री बन्द के दूसरे दिन को भी सफल बनाने के लिए आयोजित की गई थी.

जानकारी के मुताबिक बुनकारों ने प्रदेश की योगी सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया. इस कार्यक्रम में समाजवादी व्यापार सभा के महानगर अध्यक्ष राजेश केशरी व महानगर महासचिव अनिल सोनी भी शामिल हुए. साथ ही समाजवादी व्यापार सभा दक्षिणी विधानसभा के अध्यक्ष सैफ अंसारी भी कार्यक्रम में मौजूद थे. सैफ असांरी ने कहा कि पूर्व में बुनकर द्वारा अनिश्चितकालीन बंदी बंदी की गई थी. प्रदेश सरकार ने बंदी को कमजोर करने के लिए बुनकरों के साथ छल किया गया. सरकार की वादा खिलाफी के बाद बुनकरों में काफी आक्रोश है. जिसकी वजह से बुनकर मजबूर होकर दोबारा 15 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन मुर्री बंद का ऐलान किया.

आज से वाराणसी के बुनकर करेंगे पावरलूम बंद

बंदी के दूसरे दिन भी अपनी मांगों को रखते हुए बुनकरों ने आंदोलन जारी रखा है इनके समर्थन में वरिष्ठ नेता वाह वरिष्ठ समाजसेवी मतीन कैफी ने कहा कि 14 अक्टूबर 2020 को सरकार का जो शासनादेश आया है उसमें कई खामियां है. उसमें भी शंका है बुनकरों की जो मांग थी वह अभी भी अधूरी है. आयोजित कार्यक्रम में सलाम सरदार ने कहा है कि जब तक प्रदेश सरकार बुनकरों की मांगों को पूरी तरह स्वीकार नहीं करेगी तब तक हम बुनकर आंदोलन जारी रखेंगे और समय-समय पर सरकार को गहरी नींद से जगाने का भी काम करते रहेंगे.

बिल को लेकर शासन ने नहीं दिया आदेश तो कल कट जाएगी मेरठ में बुनकरों की बिजली

आयोजित कार्यक्रम में मुख्य रूप से सैफ अंसारी, मतीन कैफ़ी, सलाम सरदार, अब्दुर्रहमान सरदार, जहांगीर सरदार, नसीर महतो, रहमत अली चिश्ती, जैनुल रोशन अली, अनीसुर्रहमान मुबारक, अली सिराजुद्दीन, अफजाल अंसारी, एहसान अली, बाबू सलीम कादिर, अमीन रुस्तम, अली फारुख, इम्तियाज परवेज, मोहम्मद हसन, इब्राहिम हबीब आलम आदि लोग शामिल हुए. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजवादी व्यापार सभा दक्षिण विधानसभा के अध्यक्ष सैफ अंसारी ने की.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें