वाराणसी: शादी में दुल्हे को आया मिर्गी का दौरा, दुल्हन की विदाई रूकी

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Nov 2020, 12:20 AM IST
  • वाराणसी के चौबेपुर थाने में गुरुवार को आई बारात में विदाई के दौरान दुल्हे को दही-गुड़ रस्म करते वक्त उसे मिर्गी का दौरा पड़ गया. जिसे देखकर दुल्हन पक्ष ने दुल्हन को विदा करने से मना करने के साथ ही शादी में हुए खर्च की भी मांग की. मामला बढ़ने पर बनारस पुलिस ने दोनों पक्षों ने सुलह कराया.
वाराणसी में शादी के दौरान दूल्हे को आया मिर्गी का दौरा

वाराणसी के एक गांव में गुरुवार की बीती रात आई बारात बिदाई के दौरान दुल्हे को मिर्गी का दौरा आ गया. दुल्हे को ऐसी स्थिति में देख लड़की के पक्ष वाले घबरा गए और दुल्हन की विदाई करने से इंकार करते हुए शादी में हुए खर्चे को भी मांगने लगे. मामला जब ज्यादा बढ़ गया तब इसकी सूचना चौबेपुर पुलिस को दिया गया. पुलिस मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों में समझौता कराया. इस पुरे घटना को गांव में फैलते हुए देर नहीं लगी और यह आसपास के क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया.

CM योगी ने राज्य कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, दिवाली पर 15 लाख लोगों को बोनस

वाराणसी के चौबेपुर थाना के अंतरगर्त पनिहारी गांव में शिवपुर से गुरुवार को बारात आई. बारात का लड़की पक्ष ने धूमधाम से स्वागत किया. दुल्हे पक्ष ने भोजन करने के बाद नाच गाने का भी आनंद लिया. दोनों पक्षों ने विवाह के सभी रस्मों को करते हुए दुल्हा-दुल्हन की शादी कराइ. दूसरे दिन की सुबह जब दुल्हे को दही-गुड़ खिलाने की रस्म होने वाली थी उसी दौरान उसे अचानक मिर्गी का दौरा आ गया. जिसके चलते दुल्हन पक्ष ने दुल्हन को विदा करने से मना कर दिया जिससे दोनों पक्षों के बीच विवाद होने लगा.

PM मोदी वाराणसी को 682 करोड़ की देंगे सौगात, 9 नवंबर को परियोजनाओं का उद्घाटन

दुल्हे को मिर्गी का मरीज होने का पता चलने पर दुल्हन पक्ष ने दुल्हा और उसके परिजनों को जबरन रोक कर शादी में खर्च हुए डेढ़ लाख रुपए की मांग करने लगे. यह विवाद जब ज्यादा बढ़ा तब दोनों पक्ष पुलिस थाने पहुंचे. चौबेपुर पुलिस ने ने दोनों पक्ष में सुलह कराकर अपने-अपने घर भेज दिया. इतना सब होने के बाद दोनों पक्षों के बीच का अगुआ खुद को फंसता हुआ देख शौच के बहाने मौके से फरार हो गया.

यह अनोखा ऐप आपको रखेगा फैमिली प्रॉटेक्शन से बेफिक्र

यूपी में अब नहीं रुलाएंगे महंगी प्याज के दाम, कालाबाजारी पर एक्शन में योगी सरकार

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें