वाराणसी में लगा वीकेंड लॉकडाउन, विश्वेश्वर किराना मंडी एक सप्ताह रहेगी बंद

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Apr 2021, 10:59 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखकर वाराणसी में 30 अप्रैल तक हर शनिवार व रविवार को लॉकडाउन रहेगा. इसके अलावा पूर्वांचल की सबसे बड़ी किराना मंडी को भी 19 से 24 अप्रैल के लिए बंद किया गया है. वहीं दो दिन के लिए पहड़िया बाजार को भी पूर्णत: बंद किया गया है.
वाराणसी में लगा वीकेंड लॉकडाउन, विश्वेश्वर किराना मंडी एक सप्ताह रहेगी बंद

वाराणसी. कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए वाराणसी में वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है. लेकिन इस दौरान सरकारी ऑफिस, बैंक, डाकघर व एलआईसी खुले रहेंगे. यह निर्णय व्यापारियों एवं उद्यमियों से सहमति के बाद जिला प्रशासन ने लिया है. डीएम कौशलराज शर्मा के अनुसार 30 अप्रैल तक हर शनिवार एवं रविवार दो दिन शहर में बंदी रहेगी. वहीं पूर्वांचल की सबसे बड़ी किराना मंडी विश्वेश्वरगंज को भी वाराणसी किराना व्यापार समिति ने 19 से 24 अप्रैल तक बंद करने का फैसला लिया है. इसके अलावा पहड़िया बाजार भी शनिवार व रविवार को पूर्णत: बंद रहेगा.

वीकेंड लॉकडाउन के संबंध में डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया कि बंदी के दौरान सुबह 7 से 10 बजे तक आवश्यक सामान की दुकानें खोली जाएंगी. इसके अलावा रेल, बस एवं हवाई जहाज के यात्री अपनी टिकट दिखाकर यात्रा कर सकते है. उन्होंने बताया कि आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ महामारी अधिनियम सहित अन्य धाराओँ में केस दर्ज किया जाएगा.

यूपी के इन जिलों में अब रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू, पढ़ें लिस्ट

वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर पूर्वांचल की सबसे बड़ी किराना मंडी को भी एक हफ्ते के लिए बंद किया गया है. व्यापारी हितों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से व्यापारियों ने समिति के अध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय की अध्यक्षता में सर्वसम्मिति से यह फैसला लिया है. जिसमें सभी व्यापारी स्वेच्छा से अपनी दुकानें बंद रखेंगे.

कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में लगी शिक्षकों की ड्यूटी, नहीं दी गई ट्रेनिंग व सुरक्षा किट

वाराणसी के पहड़िया व्यापार मंडल ने भी शनिवार एवं रविवार को पूर्ण रूप से बाजार बंद करने का निर्णय लिया है. इस दौरान सुबह 7 से 10 बजे तक केवल दूध व सब्जी की दुकानों को खोला जाएगा. इस संबंध में व्यापार मंडल के महामंत्री ने बताया कि कोरोना के प्रकोप को देखते हुए कुछ फैसले खुद से लेने की जरूरत है. इस दो दिन की बंदी में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होगी. 

वाराणसी : पूर्व प्रधान की हत्या का आरोपी इनामी हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें