वाराणसी: जब PM मोदी ने भोजपुरी में संबोधित किया तो गूंजा हर-हर महादेव का नारा

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Nov 2020, 2:56 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 614 करोड़ रुपयों की 30 परियोजनाओं का वर्चुअली शिलान्यास व लोकार्पण किया. इस दौरान जब पीएम मोदी ने वाराणसी के लोगों को भोजपुरी भाषा में संबोधित किया तो लोगों ने हर-हर महादेव का नारा लगाया.
जब पीएम मोदी ने भोजपुरी भाषा में संबोधित किया तो लोगों ने हर-हर महादेव का नारा लगाया.

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में 614 करोड़ रुपयों की 30 परियोजनाओं का वर्चुअली उद्धघाटन किए. इस कार्यक्रम को प्रोजेक्टर के माध्यम से माधोपुर गांव में गंगा के किनारे स्थित शूलटंकेश्वर महादेव मंदिर परिसर में भी आयोजित किया गया था. पीएम मोदी सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्य़ों का वर्चुअली लोकार्पण और शिलान्यास किए. कार्यक्रम के दौरान जब पीएम मोदी ने भोजपुरी भाषा में लोगों को संबोधित किया तो शूलटंकेश्वर महादेव मंदिर परिसर में बैठे लोगों ने हर हर महादेव के का नारा लगाया. लोगों ने पीएम मोदी के संबोधन को सुना. 

इस कार्यक्रम का संचालन बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुरेश सिंह ने किया. उन्होंने कहा कि यह जगह पिछले एक साल से काफी पिछड़ा था, लेकिन सरकार की ओर से बढ़ावा देने के बाद पिछले एक साल में यहां पर काफी विकास हुआ है. उन्होंने कहा कि  पुराणों से ज्ञात होता है कि भगवान शिव शंकर ने अपना त्रिशूल इसी स्थान पर गाढ़े थे और यहीं से मां गंगा उत्तरवाहिनी बहना प्रारंभ हुई है. विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि काशी में अन्य जगहों की अपेक्षा यहां का जल अधिक स्वच्छ रहता है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी एयरपोर्ट पर दो एयरो ब्रिज का किया उद्धाटन

माधोपुर गांव में गंगा के किनारे स्थित शूलटंकेश्वर महादेव मंदिर परिसर पयर्टन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है, यहां पर काफी विकास कार्य हुआ है. यहां पर शौचालय और पूरे मंदिर परिसर को इंटरलॉकिंग करने की सुविधा है. मंदिर परिसर से कुछ देर पहले एक भव्य गेट का निर्माण कराया जा रहा है. 

PM मोदी ने वाराणसी को दिवाली पर दी सौगात, 614 करोड़ की परियोजनाओं का उद्धघाटन

इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अरविंद कुमार मिश्रा व एसडीएम सदर प्रमोद पांडे मौजूद रहे. इसके अलावा अंडर ट्रेनिंग मजिस्ट्रेट मीनाक्षी पांडे, सुशील कुमार सिंह, अरविंद पांडे, अरविंद सिंह, श्रवण कुमार सिंह, मिलन मौर्य, नवीन दुबे बचाऊ,  प्रधान बीरु सिंह समेत आसपास के गांव के लोग और बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें