ऑपरेशन से डिलीवरी के बाद महिला की मौत, परिजनों ने काटा बवाल, पुलिस तैनात

Smart News Team, Last updated: Mon, 29th Mar 2021, 4:31 PM IST
  • एक प्राईवेट क्लीनिक (प्रसव केंद्र) में बच्चा जन्म देने के बाद महिला की मौत हो गई. इसके अक्रोशित परिजनों ने जमकर बवाल मचाया. पुलिस और एसडीएम ने किसी तरह से मामले को शांत कराया
ऑपरेशन से डिलीवरी के बाद महिला की मौत, परिजनों ने काटा बवाल, पुलिस तैनात

वाराणसी: मिर्जामुराद के खालिसपुर गांव में एक प्राईवेट क्लीनिक (प्रसव केंद्र) में बच्चा जन्म देने के बाद महिला की मौत हो गई. इसके अक्रोशित परिजनों ने जमकर बवाल मचाया. पुलिस और एसडीएम ने किसी तरह से मामले को शांत कराया. खालिसपुर गांव निवासी अरुण विश्वकर्मा रविवार की शाम आयुस क्लीनिक जच्चा बच्चा केंद्र राने चट्टी मिर्जामुराद अपने पत्नी सन्जु देवी उम्र (25) वर्ष को डिलेवरी के लिए भर्ती किया. पत्नी का ऑपेरशन से डिलीवरी हुई. महिला का ऑपेरशन से बच्चे का जन्म हुआ.

ऑपेरशन के बाद महिला की स्थिति ठीक नही थी. महिला को लगातार रक्तस्राव हो रहा था. परिजनों का आरोप है की कई बार कहने के बाद भी अस्पताल संचालक दूसरी जगह नही ले जाने दिया. जब विवाहिता की स्थिति बिगड़ने लगी तो क्लीनिक संचालक आर बी सिंह ने सोमवार की सुबह जबाब दे दिया की इसको कही और ले जाओ और एम्बुलेंस मंगवाकर कर परिजनों के साथ विवाहिता को शहर के एक निजी अस्पताल के लिए भेज दिया. 

BSP सुप्रीमों मायावती का ऐलान, विधानसभा का चाहिए टिकट तो पंचायत चुनाव में परिणाम लाएं अच्छा

शहर पहुँचते ही विवाहिता की मौत हो गई. गुस्साये परिजन मृतका का शव लेकर खालिसपुर स्थित क्लीनिक पर पहुँच कर हंगामा व तोड़ फोड़ शुरू कर दिए. इस दौरान क्लीनिक संचालक मौका देख भाग निकला. इस दौरान मृतका के परिजन व ग्रामीणों ने क्लीनिक में तोड़फोड़ शुरू कर हंगामा करने लगे व मौके पर क्लीनिक संचालक को बुलाने की मांग करते रहे. सूचना पर पहुँची मिर्जामुराद पुलिस ने काफी समझाने का प्रयास करते रहे लेकिन परिजन नही माने.

UP की बेटियों को CM योगी का होली गिफ्ट,इन हॉस्टल स्कूलों में 12वीं तक पढ़ाई फ्री

मौके पर पहुँचे तहसीलदार राजातालाब योगेन्द्र शरण शाह के समझाने व क्लीनिक संचालक पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के आश्वासन पर घण्टो बाद किसी तरह परिजन पुलिस को शव उठाने दिए. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परिजन से तहरीर लेकर पीएम की कार्रवाई में जुटी रही. क्लीनिक को सीज कर एहतियात के तौर पर पुलिस तैनात कर दी गई. क्लीनिक पर लगे बोर्ड पर आयुस क्लीनिक जच्चा बच्चा केंद्र राने चट्टी मिर्जामुराद लिखा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें