वाराणसी: चौकी के पास महिला से लूट, पुलिस ने नहीं सुनी तो दर्ज की ऑनलाइन रिपोर्ट

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Nov 2020, 4:39 PM IST
  • वाराणसी के भेलपुर थाने क्षेत्र में दुर्गापुर पुलिस चौकी के समीप मंगलवार को भरी दोपहरी में बदमाशों ने एक महिला के कंगन चीन कर फरार हो गए. पीड़ित महिला ने पुलिस से शिकायत कर रिपोर्ट भी लिखवाना चाहा लेकिन पुलिस ने सिर्फ उन्हों आश्वासन दिया. इससे परेशान होकर पीड़िता ने अपनी रिपोर्ट ऑनलाइन दर्ज कराइ.
दुर्गाकुंड चौकी के पास हुआ महिला के साथ छिनौती

वाराणसी के भेलपुर थाना क्षेत्र में भरी दोपहरी में दो बाइक सवार युवकों ने एक महिला से छिनौती कर ली. छिनौती की शिकार महिला मंदिर दर्शन पूजन के लिए जा रही थी. घटना के तत्काल बाद वह दुर्गाकुंड पुलिस चौकी गई और अपने साथ हुए छिनौती की जानकारी देते हुए कार्यवाई की मांग की. वहां मौजूद चौकी प्रभारी ने उन्हें आश्वासन देते हुए घर लौटा दिया. पीड़िता ने कई बार चौकी प्रभारी से रिपोर्ट दर्ज करने की मांग किय. लेकिन जब कई बार चौकी प्रभारी ने रिपोर्ट दर्ज करने से मना कर दिया तब छिनौती की शिकार महिला ने खुद ही ऑनलाइन रिपोर्ट दर्ज करवाई.

वाराणसी: दिनदहाड़े घर में धुसकर डकैती, नगदी समेत आभूषण और कपड़े ले उड़े चोर

छिनौती की शिकार हुई महिला का नाम लिपिका है वह अपने पति के साथ मानस में रहती है. लिपिका मंगलवार को घर से मंदिक को दर्शन पूजन करने के लिए रिक्से पर बैठकर निकली थी. वह जब भेलपुर थाने के समीप बने दुर्गाकुंड पुलिस चौकी के पास स्थित उपेंद्र नगर समीप गली में पहुंची उसी समय बाइक पर सवार दो युवक मुँह बांधे हुए आये. लुटेरों ने लिपिका के पहने हुए कंगन मांगने लगे. जब उन्होंने इसका विरोध किया तब तब एक युवक ने पिस्टल निकाली और कंगन नहीं देने पर गोली मारने तक कह दिया. रास्ता सुनसान होने के चलते वह ज्यादा लुटेरों का विरोध नहीं कर पाई और कंगन उन्हें दे दिया.

सौहार्द की मिसाल, दिवाली पर घर रोशन करेंगे मुस्लिम महिलाओं के हाथ से बने दीये

लिपिका अपने साथ हुई छिनौती की शिकायत करने दुर्गाकुंड पुलिस चौकी पहुंची. वहां पर मौजूद चौकी प्रभारी से अपने साथ हुए घटना की जानकारी दी. जिसके बाद चौकी प्रभारी ने उन्हें सांत्वना देते हुए घर वापस भेज दिया. पीड़ित महिला ने पुलिस चौकी में कई बार अपनी रिपोर्ट लिखवाने पहुंची लेकिन फिर भी उनकी रिपोर्ट को दर्ज नहीं किया गया. इससे परेशान होकर लिपिका ने ऑनलाइन रिपोर्ट दर्ज करना सही समझते हुए शुक्रवार की रात को ऑनलाइन रिपोर्ट दर्ज कराइ है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें