काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे रेसलर रिंकू सिंह, प्रशंसकों के साथ खिंचवाई फोटो

Smart News Team, Last updated: 04/02/2021 05:23 PM IST
  • डब्ल्यूडब्ल्यूई के चैंपियन रिंकू सिंह बुधवार को काशी विश्वनाथ धाम के दरबार में पहुंचे. यहां उन्होंने बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर विधि विधान से पूजा आराधना की. प्रशंसकों के बीच ऑटोग्राफ भी दिए और उनके साथ फोटो भी खिंचवाई.
काशी विश्वनाथ धाम (फाइल तस्वीर)

वाराणसी : वर्ल्ड चैंपियन रेसलर रिंकू सिंह राजपूत मूल रूप से उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के हालेपुर गांव के निवासी हैं. बचपन से ही उनकी रूचि रेसलिंग के खेल में थी. निरंतर प्रयास के बाद रिंकू सिंह का सपना साकार हुआ. पिछले दिनों अमेरिका में आयोजित डब्ल्यूडब्ल्यूई के फाइनल मुकाबले में विपक्षी रेसलर को धूल चटा कर रिंकू सिंह ने चैंपियन रेसलर का खिताब हासिल अपना ही नहीं वर्ल्ड रेसलिंग खेल विधा में देश का नाम भी विश्व में रोशन किया है. बुधवार को काशी प्रवास के दौरान वर्ल्ड चैंपियन रिंकू सिंह राजपूत बाबा विश्वनाथ के दरबार में पहुंचे. 

यहां उन्होंने बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर विधि-विधान से पूजा आराधना की. दर्शन के बाद उन्होंने अपने प्रशंसकों से हाथ जोड़कर अभिवादन भी स्वीकार किया. पूजा आराधना करने के बाद मंदिर से बाहर आते ही छत्ताद्वार पर प्रशंसकों ने उन्हें घेर लिया. अपने प्रशंसकों को निराश ना करते हुए वर्ल्ड चैंपियन रेसलर रिंकू सिंह ने उनके साथ फोटो भी खिंचवाई और उन्हें ऑटोग्राफ भी दिए. इससे पूर्व रिंकू सिंह ने काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव मंदिर जाकर उनका दर्शन पूजन किया. 

अब राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़ी महिलाएं घर-घर जमा करेंगे बिजली बिल

इस दौरान बाबा काल भैरव मंदिर के उप महंत ने उन्हें अंग वस्त्र व बाबा का गंदा भेंट किया साथ ही उन्हें विश्व विजेता बने रहने का आशीर्वाद भी दिया. अमेरिका में अपनी जीत पर रेसलर रिंकू सिंह ने कहा कि डब्ल्यूडब्ल्यूई के फाइनल में मिली सफलता हमारी अकेले की नहीं बल्कि पूरे भारत की जीत है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें