योगी सरकार रचेगी इतिहास, 16 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम में UP कैबिनेट की बैठक

Jayesh Jetawat, Last updated: Tue, 7th Dec 2021, 1:32 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले योगी आदित्यनाथ सरकार इतिहास रचने जा रही है. यूपी की योगी सरकार 16 दिसंबर को वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ धाम में प्रदेश कैबिनेट की बैठक का आयोजन करेगी. 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करने जा रहे हैं. इस दिन वे काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे. इसके तीन दिन बाद काशी विश्वनाथ धाम में इतिहास रचा जाएगा. 16 दिसंबर को बाबा विश्वनाथ मंदिर के अंदर उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक आयोजित की जाएगी. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के साथ ही अन्य मंत्री और अधिकारी मौजूद रहेंगे.

प्रयागराज कुंभ में भी हो चुकी है कैबिनेट की बैठक

आमतौर पर प्रदेश कैबिनेट की बैठक राजधानी लखनऊ में ही होती है. योगी सरकार पहली बार यूपी कैबिनेट की बैठक किसी मंदिर में आयोजित करने जा रही है. 2019 में प्रयागराज कुंभ में कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई थी. उस समय पहली बार राज्य कैबिनेट की बैठक का आयोजन लखनऊ के बाहर हुआ था.

PM मोदी का दौरा, समीक्षा करने पहुंचे CM योगी ने दिए ये निर्देश

यूपी चुनाव 2022 के मद्देनजर सरकार का काशी में डेरा

योगी सरकार उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम को भव्य बनाने जा रही है. 13 दिसंबर को कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद लगभग एक महीने तक वाराणसी में विभिन्न आयोजिन किए जाएंगे. इसी क्रम में सीएम योगी ने कॉरिडोर में कैबिनेट बैठक का आयोजन करने का भी फैसला लिया है. ताकि प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश की नजरें यहां टिकी रहें।

वाराणसी: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सरदार पटेल की प्रतिमा को साफ कर स्वच्छता अभियान का किया श्रीगणेश

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें