आईआईटी बीएचयू के 109 छात्रों को प्री-प्लेसमेंट ऑफर व 81 छात्रों को मिला पेड इंटर्नशिप ऑफर

Smart News Team, Last updated: 21/08/2020 10:46 AM IST
  • समर इंटर्नशिप करने वाले संस्थान के 109 छात्रों को प्रतिष्ठित कंपनियों ने प्री-प्लेसमेंट ऑफर दिया है. वहीं इस बार ग्रीष्मकालीन इटर्नशिप के लिए 81 छात्रों को पेड इंटर्नशिप ऑफर मिला है.
बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी

आईआईटी बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में 2020-21 के नए शैक्षणिक सत्र के लिए प्रशिक्षण और प्लेसमेंट सेल ने 10 अगस्त से बीटेक, आईडीडी, एमटेक-एमफार्मा, एमएससी के छात्रों के विभिन्न कंपनियों में चयन और ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप से संबंधित गतिविधि ऑनलाइन शुरू हो चुका है.

संस्थान के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के प्रभारी प्रो. ए के अग्रवाल ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पहले दिन के स्लॉट में समर इंटर्नशिप करने वाले संस्थान के 109 छात्रों को प्रतिष्ठित कंपनियों ने प्री-प्लेसमेंट ऑफर दिया है. वहीं इस बार ग्रीष्मकालीन इटर्नशिप के लिए 81 छात्रों को पेड इंटर्नशिप ऑफर मिला है.

पिछले शैक्षणिक सत्र 2019-20 में पहले दिन के स्लॉट में 60 छात्रों को पेड इंटर्नशिप मिला था. उन्होंने बताया कि 10 से 17 अगस्त के मध्य प्रमुख कंपनियों में गोल्डमेन सैश, डी शॉ, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, आईटीसी, सिस्को, उबर, नौटॉनिक्स, स्प्रिंकल आदि कंपनियों ने इंटरव्यू लिये. प्री प्लेसमेंट ऑफर में सर्वाधिक 45 लाख 60 हजार और न्यूनतम छह लाख 60 हजार रुपये सालाना पैकेज दिया गया. पेड इंटर्नशिप में सर्वाधिक पैकेज दो लाख रुपये प्रति माह और न्यूनतम 80 हजार रुपये प्रति माह दिया गया है. इससे इन छात्रों का मनोबल बढ़ा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें