उदय प्रताप स्वायत्तशासी कालेज में 2 नवंबर से शुरू होगी प्रवेश काउंसलिंग

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Oct 2020, 4:47 PM IST
  • मेरिट सूची जारी करने के बाद वाराणसी के उदय प्रताप स्वायत्तशासी कॉलेज ने स्नातक स्तर के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग की तिथियां निर्धारित कर दी हैं. कॉलेज प्रशासन ने आगामी 2 नवंबर से 21 नवंबर तक के बीच प्रवेश प्रक्रिया पूरी करा लेने का खाका तैयार कर लिया है.
उदय प्रताप स्वायत्तशासी कालेज वाराणसी

वाराणसी. उदय प्रताप स्वायत्तशासी कालेज के प्राचार्य जीएस राठौर ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि स्नातक स्तर के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कॉलेज प्रशासन को प्राप्त हुए अभ्यर्थियों के आवेदन पत्रों के आधार पर मेरिट सूची पहले ही जारी कर दी गई थी. अब कॉलेज प्रशासन ने मेरिट सूची में शामिल स्नातक स्तर के छात्रों की काउंसलिंग कराने की तिथि घोषित कर दी है. उन्होंने बताया कि आगामी 2 नवंबर से 21 नवंबर के बीच बीएससी बी कॉम वह बीए श्रेणी के छात्र-छात्राओं की काउंसलिंग करा कर प्रवेश कार्य पूरा कर लिया जाएगा. 

प्राचार्य श्री राठौर ने बताया कि काउंसिलिंग की तिथियों को कालेज की वेबसाइट पर अपलोड करा दिया गया है.वहीं कॉलेज के प्रवेश परीक्षा संयोजक आलोक कुमार सिंह ने निर्धारित की गई काउंसलिंग की तिथियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 2 व 3 नवंबर को बी कॉम के छात्रों की काउंसलिंग कराई जाएगी जबकि 4 व 5 नवंबर को बीएससी कृषि संकाय के छात्रों की काउंसलिंग होगी उन्होंने बताया कि इन संकायों में प्रवेश हेतु प्रतीक्षा सूची में शामिल छात्र-छात्राओं की सात व 8 नवंबर को काउंसलिंग कराई जाएगी. 

यात्री कम तो फ्लाइट कैन्सल, एयरलाइन्स कंपनियां बदले में दे रहीं यह सुविधाएं

प्रवेश परीक्षा संयोजक ने बताया कि बीएससी जीव विज्ञान व गणित विषयों के साथ प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं की काउंसलिंग नोवा 10 नवंबर को तथा प्रतीक्षा सूची में शामिल इन संकाय के छात्रों का प्रवेश 17 व 18 नवंबर को होगा. इसी तरह बीऐ में प्रवेश के इच्छुक छात्रों की काउंसलिंग 19 नवंबर को तथा प्रतीक्षा सूची में शामिल छात्रों की काउंसलिंग 21 नवंबर को कराकर प्रवेश प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें