11 करोड़ हिंदू परिवारों के बीच चलेगा अयोध्या राम मंदिर का निधि संग्रह अभियान

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 11:27 PM IST
  • राम मंदिर निर्माण को लेकर एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड बाहें पसारे स्वागत के लिए खड़ा हुआ है. अयोध्या के रामलला मंदिर निर्माण में 43 दिन तक चलने वाले निधि संग्रह अभियान के तहत 11 करोड़ हिंदू परिवारों से धन संग्रह के लिए संपर्क कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए जाने की तैयारी पूरी कर ली गई है.
देशभर के 11 करोड़ हिंदू परिवारों से संपर्क कर धन संकलित करने का निर्णय लिया गया है

वाराणसी: अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर निर्माण को लेकर अखिल भारतीय संत समिति और विश्व हिंदू परिषद संयुक्त रूप से आगामी 15 जनवरी से निधि संग्रह अभियान की शुरुआत करने जा रहा है. इस अभियान में देशभर के 11 करोड़ हिंदू परिवारों से संपर्क कर धन संकलित करने का निर्णय लिया गया है. अब तक किसी भी देश में इतना बड़ा संपर्क अभियान नहीं किया जा सका है. इस अभियान को पूरा कर इसे गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड की पुस्तक में शामिल कराने का संकल्प लिया गया है. इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है.

इस संबंध में अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर सरकारी पैसे के बजाय दान के पैसे से बनाया जाएग . इसके लिए अखिल भारतीय संत समिति और विश्व हिंदू परिषद मकर संक्रांति से माघी पूर्णिमा तक 43 दिन देशव्यापी निधि संग्रह अभियान चलाएगा. 

उन्होंने बताया कि यह अभियान धर्म की दृष्टि से अब तक का सबसे बड़ा अभियान होगा. उन्होंने बताया कि संघ समिति का प्रयास है कि इस अभियान को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया जाए. उन्होंने बताया कि संतों और विश्व हिंदू परिषद के 400000 से अधिक कार्यकर्ता इस अभियान में शहर और गांव गांव में रहने वाले लोगों के घरों तक जाएंगे.

उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान देशभर के 11 करोड हिंदू परिवारों के 60 करोड़ हिंदुओं को इस अभियान से जोड़ा जाएगा. उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान 10, 100 के अलावा 1000 के बार कोड वाले कूपन छपवाए गए हैं. इससे अधिक का दान करने वाले लोगों के लिए अलग से रसीद का इंतजाम श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें