संत कबीर हथकरघा पुरस्कार हेतु नम्बर एक पर बनारसी साड़ी

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Oct 2020, 4:24 PM IST
  • संत कबीर हथकरघा राज्य पुरस्कार के लिए सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में गठित चयन समिति ने तीन लोगों का चयन किया गया. चयनित लोगों के नमूनों को राज्य पुरस्कार हेतु कानपुर भेज दिया जाएगा.
संत कबीर हथकरघा राज्य पुरस्कार 2020-21 नम्बर एक पर बनारसी साड़ी

वाराणसी. संत कबीर हथकरघा राज्य पुरस्कार 2020-21 हेतु चयन समिति द्वारा वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर भदोही के सैंपल नमूने लिए गए थे. इसके जाँच उपरान्त चयन समिति द्वारा वाराणसी के राकेश की साड़ी सैंपल को सिल्क बनारसी साड़ी रंगक्राफ्ट डिजाइन मल्टीकलर और हाथ की बुनाई के लिए प्रथम पुरस्कार, गणेश प्रसाद मौर्य के सैंपल हैंगिंग दरी के लिए द्वितीय पुरस्कार और तृतीय पुरस्कार कमलेश के सैंपल स्टोल के लिए दिया.

वाराणसी: नाबालिग को बहला फुसलाकर भगाया, पुलिस ने किया अरेस्ट, लड़की भी बरामद

चयन समिति ने बताया कि प्रथम पुरस्कार पाने वाले को 20 हजार, द्वितीय 15 हजार और तृतीय पुरस्कार पर 10 हजार राशि देकर सम्मानित किया जाएगा. हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग के सहायक आयुक्त नितेश धवन ने कहा कि इस दौरान चयनित नमूनों को कानपुर भेजा जाएगा. वहां राज्य पुरस्कार के लिए प्रथम द्वितीय व तृतीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा. इस दौरान चयन समिति में संयुक्त निदेशक उद्योग, यूपिका के क्षेत्रीय प्रबंधक, बुनकर सेवा केंद्र के प्रभारी अधिकारी, राज्य हथकरघा निगम के आरएमएस और जिलाधिकारी द्वारा नामित दो बुनकर सदस्य मौजूद रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें