वाराणसी में साफ आसमान ने बढ़ाई गलन, न्यूनतम तापमान पहुंचा 12 डिग्री

Smart News Team, Last updated: 28/11/2020 09:25 PM IST
  • वाराणसी में निवार चक्रवात का असर खत्म होने के साथ-साथ जिले में बादलों की सक्रियता भी कम हो चुकी है. लेकिन वाराणसी में आसमान के साफ होने के बाद भी गलन बढ़ गई है. इसके साथ ही जिले में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
फाइल फोटो

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के जिले वाराणसी में निवार चक्रवात का असर खत्म होने के साथ-साथ जिले में बादलों की सक्रियता भी कम हो चुकी है. लेकिन वाराणसी में आसमान के साफ होने के बाद भी गलन बढ़ गई है. बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह वाराणसी में आसमान साफ रहा, लेकिन जिले में ठंड महसूस की गई. हालांकि, सूरज की रोशनी में वाराणसीवासियों को गुनगुनी धूप राहत देती रही.

वाराणसी में जहां शुक्रवार को दिन भर बादलों के साथ धुंध छाई रही तो वहीं शनिवार को धूप खिलने से बनारस की सुबह काफी सुहानी रही. वाराणसी में मौसम साफ होने के साथ ही न्यूनतम तापमान करीब 12 डिग्री सेल्सियस बना रहा. जबकि शुक्रवार को जिले में न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री दर्ज किया गया था. तापमान कम होने के साथ ही वाराणसी में ठंड का असर बना रहा और हवाओं में भी 77 फीसदी तक नमी रही. 

वाराणसी: अब मिनी सचिवालय से गांव की सरकार चलाने की तैयारी

वाराणसी के मौसम को लेकर बीएचयू के मौसम विज्ञानी प्रो. मनोज कुमार श्रीवास्तव ने भी बातचीत की. उन्होंने कहा कि धुंध अब कोहरे की शक्ल में वाराणसी में दिखाई देगी. इसके साथ ही जल्द घने कोहरे और ओस की शुरुआत वाराणसी सहित पूरे पूर्वांचल में देखा जाएगा. बीएचयू स्थित ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के नोडल अधिकारी प्रो. आर. के. मल्ल व तकनीकी अधिकारी शिव मंगल सिंह के मुताबिक आने वाले आने वाले दो दिन तक आसमान में कहीं - कहीं छिट-पुट बादल अभी दिखाई दे सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें