वाराणसी में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 3924

Smart News Team, Last updated: 07/08/2020 05:15 PM IST
  • शुक्रवार की सुबह जारी हुई पहली ही सूची में 171 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. नए मरीजों के साथ ही वाराणसी में संक्रमितों की संख्या 3924 हो गई है.
कोरोना पॉजिटिव

वाराणसी में अगस्त माह के शुरुआती दौर से ही वायरस की रफ्तार बहुत तेजी से बढ़ रही है. शहर के चारों कोनों से कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं. वाराणसी में कोरोना का रिकार्ड उस समय टूट गया जब शुक्रवार की सुबह जारी हुई पहली ही सूची में 171 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जबकि अभी शाम की रिपोर्ट आनी बाकी है. आज सुबह जारी होने वाली कोरोना संक्रमितों के रिपोर्ट में अबतब के सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज पाए गए.

जिला प्रशासन के अनुसार शुक्रवार की सुबह 1954 लोगों की रिपोर्ट मिली इसमें 171 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली. नए मरीजों के साथ ही वाराणसी में संक्रमितों की संख्या 3924 हो गई है. जिसमें 75 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इससे अब तक 2068 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. इसमें बड़ी संख्या होम आइसोलेशन में इलाज कराने वाले मरीज हैं. एक्टिव केस फिलहाल 1781 है.

सीएमओ डा. वीबी सिंह का कहना है कि संक्रमण बढ़ने का सबसे बड़ा कारण लापरवाही है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही हो रहा है और लोग मास्क भी नहीं लगा रहे हैं. लगातार बढ़ते मामलों और संक्रमण को फैलने को लेकर समीक्षा की जायेगी जिसमें नई रणनीति तैयार करेंगे. वैसे शहर में सैंपलिंग में आई तेजी के कारण भी मामले बढ़े हैं. सीएचसी और पीएचसी पर टारगेट सेम्पलिंग शुरू करने से लोग स्वयं जागरुक होकर सैंपलिंग करवाने पहुंच रहे हैं. इसके परिणाम सामने आ रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें