वाराणसी के वातावरण में घुली नमी, 27.2 डिग्री सेल्सियस पहुंचा तापमान

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 11:37 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में वाराणसी और उसके आसपास के क्षेत्रों में मौसम का मिजाज फिर से बदला हुआ है. पूर्वांचल के तापमान में इन दिनों नमी का एहसास किया जा रहा है. तापमान में अधिकता के साथ ही यहां वातावरण में ठंडक के घुलने की भी आशंका जताई जा रही है.
फाइल फोटो

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में वाराणसी और उसके आसपास के क्षेत्रों में मौसम का मिजाज फिर से बदला हुआ है. पूर्वांचल के तापमान में इन दिनों नमी का एहसास किया जा रहा है. तापमान में अधिकता के साथ ही यहां वातावरण में ठंडक के घुलने की भी आशंका जताई जा रही है. रिपोर्ट के अुसार बादलों का एक झुंड अफगानिस्तान तक पहुंच चुका है जो कि 72 घंटों में उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में भी असर कर सकता है.

वाराणसी में बादलों के आने के साथ ही ठंड के बढ़ने की भी आशंका है. इसके अलावा वाराणसी में बारिश और ओले भी पड़ सकते हैं. वहीं, तापमान की बात करें तो बीते 24 घंटों में यहां अधिकतम तापमान जहां 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो वहीं न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक था तो वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा.

25 साल पहले UP से गुम बुजुर्ग राजस्थान में मिले, सोशल मीडिया की मदद से घर पहुंचे

सर्दी की दस्तक के साथ ही वाराणसी में रविवार को भी धुंध की स्थिति बनी रही. ठंक के साथ-साथ यहां प्रदूषण का स्तर भी ऊंचा रहा. ऐसे में पीएम प्रदूषक तत्व हवा में 436 अंक तक दर्ज किए गए. दूसरी तरफ पीएम-10 प्रदूषक तत्क की संख्या हवा में 483 दर्ज की गई. प्रदूषण नियंत्रण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पूरे शहर में केबल बिछाने के बाद जहां-तहां गड्ढे खोदकर छोड़ दिए गए हैं, जिससे वाराणसी की हवा भी प्रदूषित हो रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें