वाराणसी: त्योहारों पर अपनों के बीच की दूरी, विशेष ट्रेनें करेंगी पूरी

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 12:19 PM IST
  • कोरोना वायरस के चलते अपनों से दूर रह रहे लोगों के लिए त्योहारों पर रेल मंत्रालय ने विशेष ट्रेनें चलाए जाने का निर्णय लिया है. इस क्रम में रेल विभाग की ओर से वाराणसी रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली 28 विशेष ट्रेनें संचालित करके अपने यात्रियों को अपनों से मिलवाएगा.
त्योहारों पर भारतीय रेलवे ने दिया लोगों को तोहफा, रेल मंत्रालय ने विशेष ट्रेनें चलाए जाने का निर्णय लिया है

वाराणसी.  कोरोना महामारी के चलते मार्च माह से लागू किए गए संपूर्ण लॉकडाउन के बाद से लेकर अब तक ट्रेनों का संचालन सामान्य नहीं हो सका है. जन सामान्य की दिक्कतों को देखते हुए गत जून माह से रेल विभाग विशेष व अतिरिक्त ट्रेनें ही संचालित करा रहा है.

शारदीय नवरात्र, दशहरा,दीपावली, और छठ पूजा आदि त्योहारों पर परदेस में रहने वाले लोगों को अपनों से मिलाने के लिए भारतीय रेलवे बोर्ड कुल 196 त्यौहार विशेष ट्रेन संचालित करेगा. इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली 28 विशेष चरणों को संचालित करा करने की रेलवे बोर्ड ने संस्तुति प्रदान कर दी है.

वाराणसी: लोहता इलाके में चिकनगुनिया का कहर, अब तक 50 से ज्यादा लोग शिकार

इस बाबत रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर कोचिंग विवेक कुमार सिन्हा की ओर से सभी क्षेत्रीय रेलवे को पत्र जारी कर दिया गया है. रेलवे बोर्ड की ओर से आगामी 20 अक्टूबर से लेकर 30 नवंबर तक के बीच त्यौहार विशेष ट्रेन चलाए जाने का निर्णय लिया गया है. त्यौहार विशेष ट्रेन की खासियत यह है कि इन ट्रेनों में 3 टायर एसी के कोच संबद्ध किए गए हैं. संचालन के दौरान इनके किराए में कोई वृद्धि नहीं की गई है. डिप्टी डायरेक्टर की माने तो वाराणसी रेलवे स्टेशन से हावड़ा जम्मू तवी, जोधपुर वाराणसी, संभल बनारस, पाटलिपुत्र चंडीगढ़, पुणे बनारस, भगक्षठहा-वाराणसी, वैष्णो देवी वाराणसी, नई दिल्ली वाराणसी, गोरखपुर लोकमान्य तिलक, बनारस रामेश्वरम, वाराणसी मैसूर, हुबली वाराणसी, बनारस उधना स्पेशल ट्रेनें संचालित की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें