काशी विद्यापीठ में आज से प्रवेश परीक्षाएं शुरू, जैमर के साये में होगी परीक्षा

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Oct 2020, 2:33 PM IST
  • जिले के चारों सेंटरों पर जैमर लगाने के लिए संबंधित संस्था को पत्र भी लिखा जा चुका है. 18 अक्टूबर को होने वाली एलएलबी 11 पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा जैमर के पहरे में कराने का फैसला लिया है.
कशी विद्यापीठ की परीक्षाएं चालू

वाराणसी. काशी विद्यापीठ के स्नातक व स्नातकोत्तर के 12 पाठ्यक्रमों की परीक्षा आज 13 अक्टूबर को दो पालियों में सम्पन्न हुई. वहीं दो साल पहले नकल के आरोपों पर रद्द की गई एलएलबी पाठ्यक्रमों की परीक्षा से सीख लेते हुए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ प्रशासन ने इस बार चौथे चरण में 18 अक्टूबर को होने वाली एलएलबी 11 पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा जैमर के पहरे में कराने का फैसला लिया है. जिले के चारों सेंटरों पर जैमर लगाने के लिए संबंधित संस्था को पत्र भी लिखा जा चुका है. वहीं परीक्षा की शुचिता को मद्देनजर रखते हुए एलएलबी की प्रवेश परीक्षा विद्यापीठ के मुख्य परिसर के अलावा यूपी कालेज, हरिश्चंद्र पीजी कालेज व जगतपुर पीजी कालेज में कराने का फैसला लिया गया है.

विद्यापीठ के कुलसचिव डॉ. एसएल मौर्य ने बताया कि प्रथम पाली में सुबह नौ बजे से 11 बजे तक एलएलबी, एमएड, बीपीएड, बीए (मास कम्यूनिकेशन), एक वर्षीय पीजी डिप्लोमा इन साइकोथिरैपी काउसिलिंग एंड गाइडेंस, एक वर्षीय डिप्लोमा गायन पीजी डिप्लोमा इन नेचुरोपैथी एंड योगा, एमफिल (ङ्क्षहदी) तथा द्वितीय पाली में दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक एमए/एमएससी (मैथ) एमए (मनोविज्ञान व समाजशास्त्र) की प्रवेश परीक्षा होगी.

वाराणसी: सरकार की दुर्गा पूजा गाइडलाइन पर महोत्सव आयोजक नाराज, जताया आक्रोश

इस प्रकार प्रथम पाली में आठ पाठ्यक्रमों में 470 सीटों के लिए 5361 अभ्यर्थी व द्वितीय पाली की परीक्षा में 260 सीटों के लिए 925 अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में शामिल होंगे. 18 अक्टूबर को होने वाली प्रवेश परीक्षा के कुल 11 पाठ्यक्रमों में 720 सीटों के 6286 अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में शामिल होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें