वाराणसी में ऑप्टिकल फाइबर केबल सेवा का हुआ श्री गणेश, हर घर मिलेगी सुविधा

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Oct 2020, 9:40 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भारत संचार निगम लिमिटेड की ओर से अब बनारस के लोगों को ऑप्टिकल फाइबर केबल के माध्यम से बेहतर इंटरनेट की सुविधा प्रदान की गई है.
वाराणसी के लोगों को मिलेगा वाईमैक्स सेवा का लाभ

वाराणसी. वाराणसी दूरसंचार विभाग की ओर से 5 किलोमीटर के दायरे के उपभोक्ताओं को वाईमैक्स तकनीक के माध्यम से इंटरनेट सेवा की सुविधा प्रदान की जा रही थी. वाईमैक्स सेवा का लाभ सीमित उपभोक्ताओं को ही मिल पा रहा था. यही नहीं उपभोक्ताओं को इंटरनेट की अपेक्षित गति भी नहीं मिल पा रही थी. अब दूरसंचार विभाग की ओर से उपभोक्ताओं की इस समस्या को दूर किया जा रहा है.

इस क्रम में मंगलवार को विभाग की ओर से ऑप्टिकल फाइबर केबल सेवा की शुरुआत कर दी गई है. ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी) इंटरनेट सेवा के तहत अब विभाग की ओर से उपभोक्ता के घर पर एंटीना लगाकर तथा एंटीने से डोंगल तक कनेक्शन जोड़कर सुविधा का लाभ दिया जाएगा. ऑप्टिकल फाइबर केबल सर्विस का लाभ पाने के लिए उपभोक्ताओं को महानगर के शिवपुरवा मोहल्ला में संचालित दूरसंचार विभाग के कार्यालय से संपर्क करना होगा.

मोदी सरकार का केंद्र कर्मचारियों को त्योहारी तोहफा, 30 लाख कर्मियों को बोनस

पेप्सी सेवा की शुरुआत करते हुए दूरसंचार विभाग के जनरल मैनेजर पी आर ओ एसडीई. अभिषेक सिंह ने कहा कि इस सुविधा के शुरू होने से ऐसे उपभोक्ताओं को भी लाभ मिलेगा जहां पर अब तक बीएसएनएल की इंटरनेट सेवा बहाल नहीं है. उन्होंने बताया कि 10 को पहले जमीन के अंदर बिछाई गई संचार विभाग की केबल है सड़क खुदाई व अन्य विकास कार्यों के चलते क्षतिग्रस्त हो गई हैं इनको अब ठीक किया जाना संभव नहीं है. बताया कि ओ एफ सी सेवा का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं को 5000 इंस्टालेशन चार्ज के अलावा तीव्र गति का इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए 100 प्रति मासिक के प्लान का शुल्क देना होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें