वाराणसी आने वाले पर्यटकों के लिए खुशखबरी, जल्द ही मिलेगी ये खास सुविधा

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 07:32 PM IST
  • वाराणसी आने वालों के लिए अब एक खुशखबरी है, क्योंकि जल्द ही उन्हें एक योजना का लाभ मिलने वाला है. दरअसल, वाराणसी में वन काशी वन पास योजना के तहत पर्यटकों को अलग-अलग जगह पर पास बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.
वाराणसी आने वालों के लिए अब एक खुशखबरी है

वाराणसी: यूपी के वाराणसी में अकसर देश-विदेश से लोगों का आना-जाना लगा रहता है. वाराणसी शहर देश के प्राचीन धार्मिक नगरों में से एक है, इसलिए यहां अकसर श्रद्धालुओं की आवाजाही रहती है. वाराणसी आने वालों के लिए अब एक खुशखबरी है, क्योंकि जल्द ही उन्हें एक योजना का लाभ मिलने वाला है. इस योजना के तहत अब यहां घूमने आने वालों को कई तरह की झंझटों से छुटकारा मिलने वाला है.

वाराणसी में जहां पहले लोगों को अलग-अलग जगह पर जाने के लिए अलग-अलग पास की जरूरत होती थी तो वहीं अब यहां आने वाले केवल एक पास के जरिए जगह-जगह दर्शन कर सकते हैं. वाराणसी में अगले महीने से ही वन काशी, वन पास की सुविधा शुरू होने जा रही है. वाराणसी में वन काशी, वन पास की सुविधा के तहत एक ही पास के जरिए बाबा विश्वनाथ के दर्शन से लेकर सारनाथ दर्शन तक की सुविधा उपलब्ध है. इसके साथ ही मान मंदिर के वर्चुअल म्यूजियम से लेकर क्रूज के पास की सुविधा भी इसमें ही जुड़ी हुई है.

स्मार्ट मीटर समस्या को लेकर बिजली विभाग का मेगाकैंप, 11 लाख वसूला राजस्व

वन काशी वन पास के बारे में बात करते हुए यहां के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि बाकी सारे पर्यटन स्थल और मंदिरों को जोड़ लिया गया है. हालांकि, इसमें कुछ हिस्सा सारनाथ का बाकी है, जिसे एक महीने के अंदर ही लिंक कर लिया जाएगा. इसके बाद ही पर्यटकों के लिए इस सुविधा का शुभारंभ किया जाएगा. सुविधा के अंतर्गत अलग-अलग स्थलों के टिकट को एक ही ऐप से जोड़ दिया जाएगा. इससे पर्यटकों को भी काफी राहत मिलेगी. इतना ही नहीं, इस पास के जरिए पर्यटन उद्योग को भी रफ्तार मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें