काशी सहित देश के प्रमुख पर्यटन स्थलों को जोड़ने वाली ट्रेन जल्द ही चलेगी

Smart News Team, Last updated: 12/12/2020 03:53 PM IST
  • विश्व स्तरीय कोरोना वायरस के देश में संक्रमण के बाद से अब तक बंद चल रही पर्यटन स्थलों को एक दूसरे से जोड़ने वाली लग्जरी ट्रेन महाराजा एक्सप्रेस को एक बार फिर से रेलवे बोर्ड ने संचालित करने के संकेत दिए हैं. फरवरी से रेलवे बोर्ड की ओर से यात्रियों के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग भी शुरू कर दी है.
लवे बोर्ड ने लग्जरी ट्रेन महाराजा एक्सप्रेस को फिर से संचालित करने का निर्णय ले लिया

वाराणसी. बता दें कि मार्च माह में देश में लगे संपूर्ण लॉकडाउन के बाद से लेकर अब तक रेलवे की यात्री रेलगाड़ियों का संचालन सामान्य नहीं हो सका है. अब जबकि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं तो ऐसे में रेलवे बोर्ड ने अपनी आय में वृद्धि करने के उद्देश्य से पर्यटन स्थलों को एक दूसरे से जोड़ने के लिए बंद लग्जरी ट्रेन महाराजा एक्सप्रेस को फिर से संचालित करने का निर्णय ले लिया है.

बनारस में होगा धर्मार्थ कार्य विभाग का निदेशालय, कैबिनेट की मिली मंजूरी

रेलवे बोर्ड ने इस शाही ट्रेन को अगले साल फरवरी 2021 से शुरू करने का निर्णय लिया है. इसकी सूचना भारतीय रेलवे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट द महाराजा सोशल मीडिया प्रोफाइल पर अपलोड कर दी गई है. रेलवे की इस वेबसाइट पर शाही ट्रेन महाराजा एक्सप्रेस को फरवरी माह के शुरुआत से ही चलाए जाने की बात कही गई है. साइट पर इस साही ट्रेन में यात्रा करने के लिए यात्रियों को ऑनलाइन टिकट बुक कराना होगा. इसके लिए यात्री को द महाराजा डॉट कॉम वेबसाइट पर जाकर अपना टिकट बुक करना होगा. राजस्थान के शाही सफर के बाद यह ट्रेन वाराणसी की धार्मिक यात्रा भी कराती है स्टैंड से ज्यादातर विदेशी सैलानी ही सफर करते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें