काशी विद्यापीठ के बैक पेपर परीक्षा,माह के अंत तक परीक्षा केंद्रों का होगा गठन

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Jan 2021, 1:51 PM IST
  • कोविड-19 के संक्रमण के कारण विलंब से ही सही महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने स्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों में बैक पेपर की परीक्षा इसी माह के अंत तक कराने का निर्णय लिया है. इसको लेकर जल्द ही विद्यापीठ की ओर से परीक्षा केंद्र घोषित किए जाएंगे.
पाठ्यक्रमों में बैक पेपर की परीक्षा इसी माह के अंत तक कराने का निर्णय लिया है

वाराणसी :बता दें कि कोविड-19 के संक्रमण के चलते स्नातक फाइनल ईयर की विद्या पीठ की ओर से परीक्षाएं कराई गई थी. इस परीक्षा में बहुत से परीक्षार्थियों को बैक पेपर लगाना पड़ा था. तब से लेकर अब तक परीक्षार्थी बैक पेपर परीक्षा के लिए इंतजार कर रहे थे. अब इन परीक्षार्थियों के इंतजार की घड़ियां को समाप्त करते हुए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने इसी माह के अंत तक परीक्षाएं संपन्न कराने का निर्णय लिया है. इन परीक्षाओं को संपन्न कराने के लिए जल्द ही विद्यापीठ की ओर से परीक्षा केंद्रों का गठन कर लिया जाएगा.

विद्यापीठ प्रशासन की मानें तो बैक पेपर परीक्षा की तिथियों की घोषणा इसी सप्ताह के अंत तक कर दी जाएगी. देखी महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से संबंध विद्यालयों के तकरीबन 4500 छात्रों ने बैक पेपर के लिए आवेदन किया है. उक्त परीक्षार्थियों की संख्या को देखते हुए विद्यापीठ प्रशासन ने चार जिलों में एक या दो परीक्षा केंद्र बनाने का निर्णय लिया है. विद्यापीठ प्रशासन के सूत्रों की माने तो यह परीक्षा केंद्र वाराणसी के अलावा चंदौली भदोही मिर्जापुर व सोनभद्र जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए जा सकते हैं.

वाराणसी: ड्राई रन को लेकर लापरवाही, साइकिल से कोरोना वैक्सीन लेकर पहुंचे अस्पताल

इस संबंध में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलसचिव डॉ एसएल मौर्य ने बताया कि बैक पेपर परीक्षा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. जल्द ही परीक्षा तिथियों की घोषणा कर दी जाएगी. परीक्षा केंद्रों का भी शीघ्र गठन कर घोषणा की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें