काशी विद्यापीठ की 18 अक्टूबर को कैंसिल एलएलबी प्रवेश परीक्षा अब 23 अक्टूबर को

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Oct 2020, 6:12 PM IST
  • काशी विद्यापीठ में एलएलबी की 60 सीटों के लिए 2555 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. एक-एक सीट के लिए औसतन 42 से ज्यादा छात्र-छात्रा इस प्रवेश परीक्षा में शामिल होंगे.
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की एलएलबी की प्रवेश परीक्षा अब 23 अक्टूबर को कराई जाएगी

वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की 18 अक्टूबर को कैंसिल हुई एलएलबी की प्रवेश परीक्षा अब 23 अक्टूबर को कराई जाएगी. परीक्षा के सफल संचालन व अभ्यर्थियों की संख्या देखते हुए चार केंद्रों पर परीक्षा सम्पन्न कराई जाएगी.इसके अलावा नकल विहीन बनाने व परीक्षा की शुचिता बरकरार रखने परीक्षा केंद्रों पर जैमर भी लगाए जाएंगे.

मंगलवार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के स्नातक व स्नातकोत्तर के छह पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए दो पालियों में परीक्षा हुई है.दोनों पालियों में आवेदन करने वाले 1198 अभ्यर्थियों में से केवल 902 अभ्यर्थी ही प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए. प्रवेश परीक्षा में अभ्यर्थियों की उपस्थिति 75.29 प्रतिशत ही रही.

वाराणसी: एक हजार की रिश्वत के लालच में फंसे पटवारी को तीन साल की कैद

इससे पूर्व 18 अक्टूबर को होने वाली एलएलबी प्रवेश परीक्षा को इसी दिन हरिश्चंद्र पीजी कालेज में एलएलबी की प्रवेश परीक्षा होने के कारण विद्यापीठ प्रशासन द्वारा स्थगित कर दिया गया था. इससे उन अभ्यर्थियों को बहुत राहत भी मिली थी जिन्होंने दोनों जगह आवेदन किया था.

काशी विद्यापीठ के कुलसचिव डा. एसएल मौर्य ने बताया कि एलएलबी की प्रवेश परीक्षा प्रथम पाली सुबह नौ से 11 सम्पन्न कराई जाएगी.इस दौरान विद्यापीठ के मुख्य परिसर, यूपी कालेज, हरिश्चंद्र पीजी कालेज व जगतपुर पीजी कालेज केंद्र बनाया गया है. आपको बता दें कि काशी विद्यापीठ में एलएलबी की 60 सीटों के लिए 2555 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. इसके अनुसार एक सीट पर 42 से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें