काशी विद्यापीठ में सामान्य वर्ग की सीटों पर दाखिले के लिए मेरिट लिस्ट जारी

Smart News Team, Last updated: 30/11/2020 02:44 PM IST
  • पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा के अंक के आधार और परीक्षा के अंकों के आधार पर मेरिट बनाई गई है. बीएससी (टेक्सटाइल्स एंड हैंडलूम), एचआरडी डिप्लोमा, एमए आईआरपीएम, एमए/एमएससी सांख्यिकी, एमफिल, राजनीति विज्ञान, पीजी डिप्लोमा इन एनजीओ मैनेजमेंट, बी.म्यूज, बीएससी- बायो अन्य  की मेरिट घोषित
काशी विद्यापीठ में दस पाठ्यक्रमों में सामान्य वर्ग की सीटों पर दाखिले के लिए मेरिट लिस्ट भी जारी

वाराणसी:  महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में दाखिले के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है. दस पाठ्यक्रमों में सामान्य वर्ग की सीटों पर दाखिले के लिए मेरिट लिस्ट जारी हुई है. इन दस पाठ्यक्रमों में अलग-अलग माध्यम से प्रवेश के लिए मेरिट लिस्ट जारी की गई है. कुछ पाठ्यक्रम में प्रवेश परीक्षा की मेरिट लिस्ट के आधार पर सूची जारी की गई है तो वहीं दूसरी ओर बचे हुए अन्य पाठ्यक्रमों में पिछली कक्षाओं के अंकों के योग के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी की गई है.

कुलसचिव डॉ. साहब लाल मौर्य ने बताया कि बीएससी (टेक्सटाइल्स एंड हैंडलूम), एचआरडी डिप्लोमा, एमए आईआरपीएम, एमए/एमएससी सांख्यिकी, एमफिल, राजनीति विज्ञान, पीजी डिप्लोमा इन एनजीओ मैनेजमेंट, बी.म्यूज, बीएससी- बायो, बीएससी-मैथमेटिक्स और बीएससी-कृषि पाठ्यक्रम की मेरिट घोषित कर दी गई है.

देव दीपावली पर काशी के जल, थल और वायु मार्ग को प्रशस्त करेंगे पीएम मोदी

उन्होंने बताया चयनित अभ्यर्थियों को एसएमएस से सूचना भेज दी गई है. अभ्यर्थी पेमेंट गेटवे के माध्यम से शुल्क जमा कर रसीद और अपने समस्त शैक्षिक मूल अभिलेख की दो छाया प्रतियों के साथ सम्बन्धित विभाग से सम्पर्क करेंगे. अभिलेखों के भौतिक सत्यापन के बाद ही सम्बन्धित पाठ्यक्रम में प्रवेश प्राप्त कर सकेंगे. अन्य पाठ्यक्रमों का अभी ऑनलाइन वेरीफेकिशन चल रहा है। 59 पाठ्यक्रमों में दाखिला होना है। इसमें से तीन पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट अभी घोषित नहीं हुआ है. विश्वविद्यालय प्रशासन के दावे के मुताबिक अन्य पाठ्यक्रमों की मेरिट भी शीघ्र घोषित कर दी जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें