Merry Christmas 2021: दोस्तों को विश करना है क्रिसमस तो WhatsApp करें ये ग्रीटिंग्स-मैसेज

Pallawi Kumari, Last updated: Mon, 20th Dec 2021, 11:05 AM IST
  • 25 दिसंबर को क्रिसमस का पर्व मनाया जाएगा. क्रिसमस में अब कम ही समय बचा है और सभी इसकी तैयारियों में लग गए हैं. क्रिसमस के खास मौके पर आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को वाट्सअप पर जिफ, ग्रीटिंग्स और मैसेज के जरिए क्रिसमस विश कर सकते हैं.
क्रिसमस वाट्सअप मैसेज

क्रिसमस खास कर ईसाई धर्म के लोगों का त्योहार है, लेकिन आज कर हर धर्म व समुदाय के लिए लोग इसे सेलिब्रेट करते हैं. हर साल 25 दिसंबर को दुनियाभर में क्रिसमस का त्योहार मनाया जाता है. क्रिसमस में अब बस कुछ ही समय बचा है और बधाई देने का सिलसिला शुरू हो चुका है. क्रिसमस के मौके पर बधाई देने की परंपरा आज से नहीं बल्कि सालों पुरानी है. क्रिसमस कार्ड देकर भी विश करने की परंपरा पुरानी है. आज भी इसका चलन है. बताया जाता है कि पहला क्रिसमस कार्ड 1842 में विलियम एंगले ने भेजा था.

लेकिन आज जमाना स्मार्ट फोन और सोशल मीडिया पर का. घर बैठे पल भर में हम अपने मोबाईल से क्रिसमस की बधाई व संदेश अपने परिचितों को भेज सकते हैं. लेकिन एक वक्त ऐसा था जब ये सभी साधन न होते हुए भी लोग एक दूसरे को क्रिसमस की बधाई देते हैं.

Viral Video: मार्केट में आया मोमो पराठा, लोग बोले- हे ईश्वर रहम कर

आप भी अपने परिचितों को क्रिसमस की बधाई खास अंदाज में देना चाहते हैं तो वाट्सअप पर stickers, Image, Quote और GIF के जरिए बधाई दे सकते हैं. क्रिसमस के मौके पर वाट्सऐप क्रिसमस स्टीकर पैक लॉन्च करता है. जिन्हें आप बड़ी आसानी से सेंड कर सकते हैं. इसके अलावा आपको गूगल से भी कई मैसेज और Quote मिल जाएंगे, जिन्हें डाउनलोड कर आसानी से आप अपने दोस्तों को वाट्सएप पर क्रिसमस की बधाई दे सकते हैं.

क्रिसमस पर्व की धूम आजकल खूब देखने को मिलती है. लोग कई दिन पहले से ही इसकी तैयारियों में जुट जाते हैं. पार्टी, कार्ड्स ,गिफ्ट क्रिस्मस ट्री और लाइटिंग की डेकोरेशन होने लगती है. 

Merry Christmas 2021: हर साल 25 दिसंबर को क्यों मनाते हैं क्रिसमस, ये है इतिहास

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें